'भारत घुसकर मार रहा है', रोया पाकिस्तान तो चीन ने कह दी ये बात

आतंक को अपने देश में जगह देने वाले मुल्क पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. जी हां…पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान में भारत घुसकर नागरिकों और आतंकवादियों को मार रहा है. पाकिस्तान की इस बात का चीन ने भी समर्थन किया है. चीन की ओर से कहा गया है कि इस्लामाबाद द्वारा किए गए दावे पर ध्यान देने की जरूरत है. चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ दोहरे मानकों का विरोध करते हैं.

क्या कहा चीन ने

चीन ने पाकिस्तान के नागरिकों और आतंकवादियों की हत्याओं में भारत की संलिप्तता के पाक के आरोपों का समर्थन किया है. चीन ने कहा कि इस्लामाबाद द्वारा किए गए दावे पर ध्यान देने की जरूरत है. चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से जो बात कही गई है उसके अनुसार, बीजिंग इस बात पर जोर देता है कि आतंकवाद मानवता का साझा दुश्मन है. चीन आतंकवाद के निपटारे पर दोहरे मानकों का विरोध करता है, जिससे किसी को लाभ नहीं होता है, बल्कि इसका उल्टा असर ही दिखता है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से कहा गया कि चीन आतंकवाद से संयुक्त रूप से लड़ने के लिए अन्य देशों के बीच आतंकवाद विरोधी सहयोग को मजबूत करने पर बल देता है.

पाकिस्तान की ओर से क्या किया गया दावा

आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया था कि उसके पास भारतीय एजेंटों और पिछले साल दो आतंकवादियों की हत्या के बीच संबंधों के प्रयाप्त सबूत मौजूद हैं. भारत ने पाकिस्तान पर इसके बाद निशाना साधा था और कहा था कि पाक आतंकवाद का केंद्र रहा है और जो बोएगा वही काटेगा.

आपको बता दें कि कांधार का प्लेन हाईजैक हो या फिर मुंबई हमले का गुनहगार और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम हो…सबको पाकिस्तान ने अपने देश में शरण दे रखी है. पाकिस्तान आतंक का अड्डा बन चुका है. इसको लेकर भरत समय-समय पर अपनी चिंता व्यक्त करता रहा है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in