Alien Dead Bodies Found in Peru: मेक्सिको संसद में रखी गई 1000 साल पुरानी एलियंस की लाश

मीडिया में आई रिपोर्टों के अनुसार, एक प्रमुख यूएफओ विशेषज्ञ, जैमे मौसन ने मैक्सिकन कांग्रेस में एक चौंकाने वाली प्रस्तुति दी, जिसमें दो कथित “गैर-मानव” निकायों का अनावरण किया गया, जिनके बारे में कहा जाता है कि वे 1,000 साल पुराने हैं.

इस महत्वपूर्ण घटना के दौरान, मौसन, जो विदेशी घटनाओं की दशकों पुरानी जांच के लिए जाना जाता है, रहस्यमयी लाशों को उजागर करने के लिए वैज्ञानिकों के साथ शामिल हो गए. कथित तौर पर ये शव पेरू के कुस्को में एक खदान से बरामद किए गए थे और शोधकर्ताओं द्वारा किए गए दावों ने काफी दिलचस्पी जगाई है.

कार्बन डेटिंग से हुई ये पुष्टि

असाधारण दावा यह है कि इन शवों में आनुवंशिक संरचना होती है जो मनुष्यों से 30 प्रतिशत अलग होती है. नेशनल ऑटोनॉमस यूनिवर्सिटी ऑफ मैक्सिको (यूएनएएम) द्वारा की गई कार्बन डेटिंग से पुष्टि हुई कि शव, जिनमें विशिष्ट तीन-उंगली वाले हाथ और पैर दिखाई दे रहे थे, वास्तव में 1,000 साल से अधिक पुराने थे.

हड्डियां मजबूत लेकिन हल्की थीं

मैक्सिकन एल पेस अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, शवों ने एक मानवीय आकार का प्रदर्शन किया, लेकिन उनमें विशिष्ट विशेषताएं थीं, जैसे कि एक वापस लेने योग्य गर्दन और लम्बी खोपड़ी, जिन्हें पक्षियों की याद दिलाने वाली “विशेषताओं” के रूप में वर्णित किया गया था. इसके अतिरिक्त, यह भी देखा गया कि उनकी हड्डियां मजबूत लेकिन हल्की थीं और उनमें दांतों की कमी थी.

इसके अलावा, विशेषज्ञों ने दावा किया कि इनमें से एक प्राणी के अंदर भ्रूण के साथ अंडे थे और उसके प्रत्यारोपण कैडमियम और ऑस्मियम धातुओं से बने थे. जयम मौसन ने शपथ के तहत बोलते हुए कहा, “ये नमूने हमारे स्थलीय विकास का हिस्सा नहीं हैं… ये ऐसे प्राणी नहीं हैं जो यूएफओ के मलबे के बाद पाए गए थे. वे डायटम (शैवाल) खदानों में पाए गए थे और बाद में जीवाश्म बन गए थे. चाहे वे एलियन हैं या नहीं, हम नहीं जानते, लेकिन वे बुद्धिमान थे और हमारे साथ रहते थे. उन्हें इतिहास फिर से लिखना चाहिए.”

मैक्सिकन कांग्रेस में प्रस्तुति ने महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया, जिसमें विभिन्न मैक्सिकन और अमेरिकी अधिकारी उपस्थित थे, जिनमें अमेरिकी नौसेना के सेवानिवृत्त निदेशक और पूर्व नौसेना पायलट रयान ग्रेव्स भी शामिल थे, जिन्होंने पहले अज्ञात हवाई घटना (यूएपी) देखे जाने और सरकारी वर्गीकरण पर गवाही दी थी. .

यह ध्यान देने योग्य है कि यह पहली बार नहीं है कि जैमे मौसन ने कथित “एलियन” निकायों का अनावरण किया है. 2015 में, उन्होंने एक और ममीकृत शरीर प्रस्तुत किया, जिसके बारे में दावा किया गया कि यह एलियन मूल का है, जिसे नाज़का लाइन्स के पास खोजा गया था, जो पेरू में जियोग्लिफ़ की एक श्रृंखला है जो अपने विशाल आकार और रहस्यमय प्रकृति के लिए जानी जाती है.

एलियंस क्या होते हैं

वैज्ञानिक कहते हैं कि जब हमारी गैलेक्सी में ही धरती जैसे लाखों ग्रह होंगे तो निश्चित ही उनमें में कुछ पर तो जीवन होगा ही. वहां पर भी मनुष्य और पशु-पक्षी जैसे ही प्राणी रहते ही होंगे. हो सकता है कि उनमें से कुछ हमारी सोच से कमजोर हो और कुछ मनुष्य जाति से कई गुना बुद्धिमान और टेक्नोलॉजी में संपन्न हों. ऐसे ही लोगों को ‘एलियन कहते हैं. ‘एलियन’ का अर्थ होता है- परग्रहवासी या दूसरे ग्रह का निवासी.

कई वैज्ञानिकों का मानना है कि एलियन होते है, लेकिन वे हमारी नजरों से छुपे रहते है और वे हमारी धरती पर छुप-छुपकर आते-जाते रहते है. इसके अलावा वैज्ञानिक यह भी सोचते है कि तकनीक और विज्ञान की दृष्टि से दूसरे ग्रह के प्राणी पृथ्वी के प्राणीयों से काफी अद्भुद और विकसित है.

आज एलियन का नाम सुनते ही अनेकों सवाल हमारे मन आ जाते है, जैसे; एलियन क्या है या कौन है, क्या सच में एलियन होते है, किसी ने एलियन को देखा है,क्याएलियन की वास्तविकता का सबूत है, क्या एलिएंस हमसे भी ताकतवर है, क्या एलियन पृथ्वी आते-जाते रहते हैं इत्यादि.

दुनिया एलियन का पहला सबूत

इंसान करिब पिछले 100 वर्षों से एलियन की तलाश कर रहा है, और इसके लिए अंतरिक्ष में दूरबीन और यान भेजकर उसे तलाशा जा रहा है. इसके अलावा धरती से रेडियों तरंगे भी भेजी जा रही है ताकि कोई मानव समान एलियन प्रजाति का पता चल सके. लेकिन लगभग 100 वर्ष हो गये लेकिन एलियन का कोई संदेश नही मिला.

एलियन के मौजुदगी की दुनिया में सबसे पहली और सबसे बड़ी घटना 1936 में बर्लिन में हुए ओलंपिक के दौरान देखी गयी थी. इस घटना का टीवी पर काफी प्रसारण भी हुआ था, लेकिन कोई पक्के सबूत नही मिले.

एलियन का अभी तक कोई संदेश नही मिला, आखिर ऐसा क्यों?

  • इसके कई कारण हो सकते हैं, जैसे
  • हो सकता है कि हमारे करीबी एलियन का विकास नही हुआ हो, मतलब वे अभी भी वायरस/जीवाणु की तरह बहुत छोटे हो.
  • हो सकता है कि एलियन हमारी कल्पना से अलग हो, और उन्हे खोजने का तरिका भी अलग हो.
  • इस ब्रह्माण्ड में करोड़ो ग्रह होंगे, और उन सभी ग्रहों पर हमारा पहुंच पाना मुश्किल है.
  • हो सकता है कि एलियन हमसे ज्यादा विकसित हो, इसलिए वे हमारी नजर में नही आ रहे हैं.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in