पाकिस्तान : इमरान खान को जेल में दिया जा सकता है जहर, पत्नी बुशरा बीबी ने किया दावा

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अभी जेल में बंद है. लेकिन, अब खबर आ रही है कि अंदर भी उनके जान को खतरा है. जी हां, शनिवार को एक बयान में कहा गया है कि इमरान खान को जेल में जहर देकर मारने की कोशिश हो सकती है. यह बयान किसी और ने नहीं बल्कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने कहा है. उन्होंने एक पत्र में लिखा है कि उनके पति को पंजाब की अटक जेल से रावलपिंडी की अदियाला जेल में शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया था.

अटक जेल में डालने का किया विरोध

आगे उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पति को बिना किसी औचित्य के अटक जेल में डाल दिया गया. कानून के अनुसार मेरे पति को अदियाला जेल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए. जियो न्यूज की खबर के अनुसार, बुशरा ने मांग की कि इमरान खान को उनके सामाजिक और राजनीतिक दर्जे के लिहाज से ‘बी’ श्रेणी की सुविधाएं दी जाए. खबर के अनुसार, बुशरा ने कहा कि इमरान खान को अटक जेल में जहर दिया जा सकता है.

हत्या के लिए दो बार किये जा चुके है प्रयास

आगे उन्होंने कहा है कि इमरान खान की हत्या के लिए दो बार प्रयास किये जा चुके है, लेकिन इनमें संलिप्त लोगों की अबतक गिरफ्तारी नहीं की गई है. उन्होंने पत्र में कहा, ‘उनकी जान अब भी खतरे में है और इस बात का डर है कि अटक जेल में मेरे पति को जहर दिया जा सकता है.’ इस माह के शुरुआत में बुशरा ने करीब आधे घंटे तक पति से मुलाकात की थी और उनसे मिलने के बाद कहा था कि उन्हें परेशान करने वाली दशाओं में रखा जा रहा है तथा सी श्रेणी की जेल सुविधाएं दी जा रही हैं.

लाहौर से गिरफ्तार हुए थे इमरान खान

जानकारी हो कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को लाहौर स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया था. उससे पहले इस्लामाबाद की एक अदालत ने उन्हें तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराया था. वह पांच अगस्त से जेल में हैं. राजकीय उपहारों की बिक्री से आय छिपाने के मामले में उन्हें सजा सुनायी गयी थी. ये उपहार 2018-2022 के बीच उनके प्रधानमंत्री रहने के दौरान उन्हें और उनके परिवार को मिले थे.

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान आया सामने

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान सामने आया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि वह अपने देश के लिए 1,000 साल तक जेल में रहने को तैयार हैं. मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है. एक सत्र अदालत ने इमरान (70) को सरकारी उपहारों (तोशखाना) की बिक्री से हुई आमदनी को छिपाने के लिए पांच अगस्त को तीन साल जेल की सजा सुनाई थी. वह फिलहाल पंजाब प्रांत की अटक जेल में कैद हैं.

22 अगस्त को इमरान की याचिका पर सुनवाई

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश आमिर फारूक और न्यायमूर्ति तारिक महमूद जहांगीरी की खंडपीठ 22 अगस्त को इमरान की याचिका पर सुनवाई करेगी. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान की कानूनी टीम के सदस्य उमियार नियाज़ी ने खान से अटक जेल में मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बात की और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य ठीक है, हालांकि उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी. वकील ने कहा कि उन्हें (इमरान को) आज एक आईना और शेविंग किट दी गई.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!