Varanasi: काशी में इन जगहों पर घूमना मना है, रात होते ही सुनाई देती हैं सिसकियां!

Haunted Places: आज के समय में लोग भूत प्रेत पर बेहद कम यकीन करते हैं. लेकिन हमेशा से भूत-प्रेत से जुड़ी दिलचस्प कहानियां सुर्खियों में रही हैं. हर शहर की अपनी एक अलग कहानी होती है. जिसके बारें में लोग जनना चाहते हैं. आज हम आपको बताएंगे काशी यानी वाराणसी में सबसे भूतिया जगहों के बारे में जहां लोग दिन ढलने के बाद जाने से भी डरते हैं. चलिए जानते हैं वाराणसी के भूतिया (Haunted Places In Varanasi) जगहों के बारे में.

पोस्टमार्टम हाउस

वाराणसी बीएचयू में बना पोस्टमार्टम हाउस को भी भूतिया जगह कहा जाता है. यहां के स्थानीय लोगों की माने तो राते के समय में अक्सर अजीबो गरीब डरावनी आवाजें सुनाई देती हैं. कई बार तो यहां से गुजरने वाले लोगों को बुरी आत्माओं ने परेशान भी किया है. यहीं कारण है कि लोग यहां आने से डरते हैं.

मणिकर्णिका घाट

वाराणसी के महाश्मशान मणिकर्णिका घाट (Manikarnika Ghat) को भला कौन नहीं जानता होगा. यहां 24 घंटे शवों का अंतिम संस्कार होता है. दिन ढलने के बाद यहां लोग जाने से डरते हैं. क्योंकि आए दिन यहां पर डरावनी आवाजें सुनाई देती हैं. इतना ही नहीं कई बार तो स्थानीय लोगों ने यहां पर कुछ अजीबो गरीब आकृति भी दिखी है.

चेतसिंह किला

वाराणसी में चेतसिंह किला (Chet Singh Fort) भूतिया जगहों में से एक है. हालही में एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें दिखाया गया था कि किले के अंदर एक युवक वीडियो बना रहा था तभी किसी आत्मा ने उसे पकड़ लिया था. यहीं नहीं यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि दिन ढलने के बाद से इस किले से डरावनी आवाजें आती है. जिसके वजह से लोग यहां जाने से कतराते हैं.

राजघाट पुल

काशी नगरी वैसे तो पवित्र नगरी में से एक है. यहां सुबह शाम घंटियों की आवाज सुनाई देती हैं. लोग विदेश से यहां घूमने आते हैं. लेकिन इस नगर में कई ऐसी डरावनी जगहें हैं जहां लोग जानें से कतराते है. उन्ही जगहों में से एक है राजघाट पुल (Rajghat Pool). जी हां आपने सही सुना, ये पुल गंगा पर बना है. आए दिन इस पुल से लोग छलांग लगाकर मौत को गले लगते हैं. यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि आधी रात को यहां पर अजीबो गरीब चीजें दिखती हैं. और डरावनी आवाजें आती हैं. यह वजह है कि लोग यहां दिन ढलने के बाद आने से डरते हैं.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!