Beauty Tips: त्योहार से पहले अपनी त्वचा को प्राकृतिक चमक देने के लिए क्या करें, जानें

Skincare Tips

मॉन्सून का मौसम ख़त्म होने की कगार पर है, और त्योहार का सीजन शुरू होने वाला है. अब चूंकि त्योहार का सीजन होगा तो कपड़ो के साथ- साथ चेहरे पर भी आप खास ध्यान देंगी ही. अपनी जेब का ध्यान रखते हुए आपको सही उत्पादों का उपयोग करना, अच्छी त्वचा देखभाल का अभ्यास करना और बहुत धैर्य रखना है. ऐसे में आपको कुछ टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके जेब पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा और आपकी त्वचा भी दमकने लगेगी.

चेहरे की मालिश करें

समय-समय पर चेहरे की हल्की मालिश करवाने से आपके रंग को निखारने में मदद मिल सकती है. यह रक्त परिसंचरण में सुधार करने में भी मदद करेगा, आपकी त्वचा कोशिकाओं को अधिक ऑक्सीजन प्रदान करेगा और उन्हें ठीक होने में मदद करेगा.

फेशियल करवाएं

गर्मियों और बरसात के मौसम की तपिश अपने पीछे त्वचा पर सांवलेपन और फीकी त्वचा के निशान छोड़ जाती है. यह त्वचा और उसकी बनावट को नुकसान पहुंचाता है, जिससे आपकी त्वचा सुस्त दिखने लगती है. आप त्वचा को चमकदार बनाने वाले फेशियल चुन सकते हैं जो मल्टीविटामिन के गुणों से भरपूर हों. यह सूरज की क्षति के प्रभाव को कम करने, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को हटाने में मदद करेगा, जिससे आपकी त्वचा को त्योहारी सीज़न के लिए एक चमकदार और बेदाग चमक मिलेगी.

विटामिन सी सीरम का उपयोग करना

विटामिन सी सीरम त्वचा के लिए बहुत अच्छे होते हैं. ये न केवल त्वचा की रक्षा करने में मदद करेंगे, बल्कि कट्टरपंथी क्षति को भी उलट देंगे और त्वचा को वैसा ही चमकदार बना देंगे जैसा आप हमेशा चाहती थी.

सही मॉइस्चराइज़र चुनें

मोटी त्वचा के लिए मॉइस्चराइज़र लगाना आवश्यक है. यह त्वचा को हाइड्रेट रखता है और बाहरी तत्वों को दूर रखता है. हयालूरोनिक एसिड, विटामिन सी और एलोवेरा जैसे तत्वों वाला एक मॉइस्चराइज़र चुनें जो त्वचा को चमकदार और चिकनी दिखने में मदद करता है. सीरम के बाद और सनस्क्रीन लगाने से पहले मॉइस्चराइजर जरूर लगाएं. 

पोषक तत्वों से भरपूर भोजन करें

स्वस्थ त्वचा काफी हद तक इस बात पर निर्भर करती है कि आप अपने पेट को क्या खिलाते हैं. आप जो खाएंगे वह आपके चेहरे पर दिखेगा. चूंकि त्योहारों का मौसम लगभग आ गया है, इसलिए अपने आहार में ताजे फल और सब्जियों को शामिल करना शुरू कर दें. 

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!