पाकिस्‍तान के दो पूर्व पीएम नवाज और इमरान ने देश की बदहाली के लिए बाजवा को बताया जिम्‍मेदार

लाहौर: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने शुक्रवार को देश के सामने भारी आर्थिक और राजनीतिक चुनौतियों के लिए पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि जिस दिन उनकी सरकार को सत्ता से हटाया गया था, उस दिन संकट बढ़ने लगे थे। शुक्रवार को कानून के शासन को वर्चुअली संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, एक व्यक्ति के फैसले के कारण पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई और संकट शुरू हो गया।

इमरान खान को पिछले साल अप्रैल में नेशनल असेंबली में विश्वास मत के जरिए सत्ता से हटा दिया गया था। बाजवा का नाम लिए बगैर खान ने कहा, एक व्यक्ति ने पीटीआई शासन को बदलने का फैसला किया और साजिश रची। उन्होंने कहा कि वर्तमान गठबंधन सरकार आर्थिक संकट से निपटने में विफल रही है क्योंकि अर्थव्यवस्था को बहाल करने की उनके पास कोई योजना नहीं है।

पीटीआई प्रमुख ने कहा कि देश के इतिहास में कभी भी पाकिस्तान को इससे ज्यादा खराब आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ा है, जैसा कि वह इन दिनों सामना कर रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि संकट जानबूझकर मैन्युफैक्च र्ड किए गए। खान ने कहा, यह एक प्राकृतिक संकट नहीं है।

इमरान खान के अलावा पाकिस्‍तान के एक और पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने भी देश की हालत के लिए बाजवा को दोष दिया है। नवाज का कहना है कि बाजवा ने साल 2018 में एक साजिश की और इमरान की सरकार को सत्‍ता में लेकर आए। यहां से देश बदहाल होता गया।नवाज ने इसके अलावा पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद पर भी निशाना साधा। पाकिस्‍तान की आर्थिक स्थिति इस समय बेहद ही खराब है। पिछले दिनों आई एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में सिर्फ 4.6 अरब डॉलर का ही विदेशी मुद्रा भंडार बचा है। इतनी रकम से सिर्फ तीन हफ्तों तक ही जरूरी सामान का आयात कर सकता है। इन सबके बीच ही सऊदी अरब से उसे लोन की दरकार है जिसमें समय लग रहा है।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!