अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर पर धोखाधड़ी का आरोप, 18.5 लाख डॉलर का करना होगा भुगतान – indian-origin doctor to pay 1 85 million dollar on fraud charges in us

न्यूयॉर्क: भारतीय मूल की एक डॉक्टर और उनके चिकित्सा अभ्यास समूह पर लगे आरोपों को सुलझाने के लिए उन्हें 18.5 लाख डॉलर का भुगतान करना पडेगा। उन पर आरोप है कि उन्होंने चिकित्सकीय रूप से अनावश्यक मोतियाबिंद सर्जरी और नैदानिक परीक्षणों के लिए सरकार को बिल भेजे गए और कुछ मामलों में रोगी को जख्म पहुंचे। आरती पंड्या और आरती डी. पांड्या, एम. डी. पी. सी. झूठे दावे अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोपों को के समाधान के लिए लगभग 1,850,000 डॉलर का भुगतान करने पर सहमत हुए हैं।

संघीय अभियोजकों का आरोप है कि पांड्या और उनकी चिकित्सा पद्धति ने सरकार को मोतियाबिंद सर्जरी और नैदानिक परीक्षणों के लिए बिल भेजा जो चिकित्सकीय रूप से आवश्यक नहीं थे एवं अपूर्ण थे। अमेरिका अटॉर्नी रेयान बुकानन ने सोमवार को एक बयान में कहा, “जो बिना चिकित्सा आवश्यकता के जांच करते हैं और इलाज करते हैं, ऐसे चिकित्सक रोगियों से लाभ कमाते हैं और उनकी जान जोखिम में डालते हैं।”

अधिकारियों ने कहा कि समझौता उन आरोपों को हल करता है जो एक जनवरी, 2011 से 31 दिसंबर, 2016 तक, पंड्या ने चिकित्सकीय रूप से अनावश्यक मोतियाबिंद सर्जरी और अन्य प्रक्रियाओं के वास्ते जानबूझकर फेडरल स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रमों के लिए झूठे दावे प्रस्तुत किए थे।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!