China Road Accident: चीन में घने कोहरे के कारण आपस में टकराईं गाड़‍ियां, 17 लोगों की मौत, कई घायल – road accident in china killed 17 and many injured due to dense fog


बीजिंग: दक्षिणी चीन में रविवार सुबह एक सड़क दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। चीन के वार्षिक चंद्र नववर्ष पर लोग छुट्टियों में बाहर निकलते हैं इसके कारण सड़कों पर भीड़भाड़ रहती है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्थानीय यातायात प्रबंधन ब्रिगेड के अनुसार, दुर्घटना जियांग्शी प्रांत के नानचांग शहर के बाहरी इलाके में हुई। ब्रिगेड ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने या किस प्रकार के वाहन इसमें शामिल थे और इसके कारणों की जांच की जा रही है।

कई लोग निकले यात्रा पर
छुट्टियों के समय वाहनों और चालकों तथा यात्रियों की संख्या की स्थिति पर नजर रखने के प्रयासों को बढ़ा दिया जाता है, क्योंकि चीन में चंद्र वर्ष परिवार से मिलने का एक महत्वपूर्ण वार्षिक अवसर होता है और इस मौके पर लाखों प्रवासी अपने गृहनगर लौटते हैं। अधिकतर कोविड-19 प्रतिबंधों के खत्म होने के साथ इस वर्ष 22 जनवरी से शुरू होने वाले सप्ताह भर के त्योहारों के मौसम में बड़ी संख्या में लोगों के यात्रा करने की उम्मीद है।

ऐसे समय में जब कोविड-19 के प्रतिबंधों को खत्‍म कर दिया गया है, लोग नए साल के मौके पर जमकर घर से बाहर निकल रहे हैं। नए साल का उत्‍सव अगले एक हफ्ते तक चलेगा और इसकी शुरुआत 22 जनवरी से होगी। इस तरह की दुर्घटनाएं अक्‍सर चालकों के थके होने और वाहनों के खराब रखरखाव या क्षमता से अधिक सामान ढोने के कारण होती हैं, लेकिन हाल के वर्षों में सख्त नियमों से ऐसी घटनाएं कम हुई हैं।

इस हादसे से पहले दिसंबर में चीन के झेंगझोऊ में भी ऐसा बड़ा हादसा हुआ था। उस समय एक पुल पर करीब 200 गाड़‍ियां आपस में टकरा गई थीं। उस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हुई थी। वह हादसा भी घने कोहरे की वजह से हुआ था।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!