Pakistan TTP Attack: मैं मौत से नहीं डरता…. टीटीपी की विस्‍फोटक धमकी पर बोले बिलावल भुट्टो, पाकिस्‍तानी सेना ने बरपाया कहर – bilawal bhutto warn tehreek e taliban pakistan amid pakistani army launches strikes on ttp

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान और तहरीक-ए-तालिबान (TTP) के बीच जंग तेज हो गई है। पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के दो अधिकारियों की हत्‍या के बाद अब पाकिस्‍तान की सेना ने भीषण हमला बोला है। सेना ने एक बयान जारी करके बताया कि उसने टीटीपी के 1 कमांडर, 2 आत्‍मघाती बम हमलावरों समेत कम से कम 11 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं अफगान मीडिया ने दावा किया है कि पाकिस्‍तानी सेना ने अफगानिस्‍तान के अंदर ड्रोन हमला किया है। इस बीच टीटीपी के जान से मारने की धमकी पर पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा है कि वह मौत से नहीं डरते हैं।

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने टीटीपी की धमकी पर कहा है कि ये लोग मौत से डरते होंगे मैं मौत से नहीं डरता हूं। टीटीपी ने मेरे मुल्‍क को बदनाम किया और देश के बच्‍चों को मारा। हम इन दहशतगर्दो से मुकाबला करते हैं। अफगानिस्‍तान की मीडिया के मुताबिक पाकिस्‍तान में राष्‍ट्रीय सुरक्षा कमिटी की बैठक में आतंकवादियों के खिलाफ जोरदार कार्रवाई के फैसले के बाद पाकिस्‍तानी सैनिकों ने टीटीपी के खिलाफ जोरदार अभियान शुरू किया है। अफगान मीडिया का दावा है कि पाकिस्‍तानी सेना ने टीटीपी के अफगानिस्‍तान स्थित नांगरहार प्रांत में ठिकानों पर जोरदार हवाई हमला किया है।
Taliban Vs Pakistan: टीटीपी सिर्फ मोहरा, पाकिस्‍तान पर कब्‍जा करना चाहता है तालिबान, भारत तक पैर फैलाने के खतरनाक इरादे
तालिबान- पाकिस्‍तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी

हालांकि पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने इसका खंडन किया है। अफगान मीडिया ने यह भी बताया कि पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के तोरखम बॉर्डर पर तालिबानी और पाकिस्‍तानी सैनिकों के बीच जोरदार गोलीबारी हुई है। पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने कहा है कि यह गोलीबारी तालिबानी सैनिकों की ओर से शुरू की गई। इस लड़ाई में एक अफगान नागरिक और एक पाकिस्‍तानी सैनिक घायल हो गया। वहीं पाकिस्‍तानी सेना ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 11 टीटीपी आतंकियों को मार गिराया है। यह सैन्‍य अभियान दक्षिणी वजीरिस्‍तान के तनाई इलाके में चलाया गया।

पाकिस्‍तानी सेना ने दावा किया है कि इस कार्रवाई में टीटीपी का मोस्‍ट वांटेड कमांडर हाफिजुल्‍ला ऊर्फ तूर को मार गिराया गया है। न्‍यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले पाकिस्‍तानी सेना ने गुरुवार को अफगानिस्‍तान से लगती सीमा पर कई बार जासूसी उड़ान भरी थी ताकि हमले के लिए जरूरी लक्ष्‍यों की पहचान की जा सके। पाकिस्‍तानी वायुसेना ने इसमें फाइटर जेट के साथ-साथ ड्रोन विमानों ने भी हिस्‍सा लिया।
CPEC का विरोध क्यों कर रहे पाकिस्तानी बलूच? ग्वादर बंदरगाह पर चीन विरोधी प्रदर्शनों का कारण जानें
पाकिस्‍तान के साथ आया अमेरिका
खम्‍मा प्रेस के मुताबिक पाकिस्‍तान और तालिबान के बीच पिछले एक साल में कई बार खूनी झड़प हुई है जिसमें करीब 1000 लोग मारे गए हैं। पाकिस्‍तानी गृहमंत्री ने कहा था कि अगर तालिबान ने टीटीपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो पाकिस्‍तानी से अफगानिस्‍तान में घुसकर हमला करेगी। पाकिस्‍तान के इस बयान का अमेरिका ने भी समर्थन किया था।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!