Kosovo Tension: कोसोवो में चरम पर तनाव, सर्बियाई मूल के लोगों ने सड़कें बंद की, फायरिंग और धमाकों की खबर – serbs block roads as tensions peak in kosovo

प्रिस्टीना: उत्तरी कोसोवो में रविवार को तनाव चरम पर रहा जहां सर्ब लोगों ने सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। रात भर गोलियों और विस्फोटों की आवाजें सुनाई देने की भी रिपोर्ट्स हैं। कोसोवो पुलिस और मीडिया ने यह जानकारी दी। संबंधित घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। भारी वाहनों और ट्रकों के साथ सड़कों को अवरुद्ध करने का काम सर्बिया के राष्ट्रपति द्वारा यह कहे जाने के एक दिन बाद हुआ कि वह कोसोवो में नाटो के नेतृत्व वाली शांति सेना से कोसोवो के सर्ब आबादी वाले उत्तर क्षेत्र में 1,000 सर्ब सैनिकों की तैनाती की अनुमति देने के लिए कहेंगे। उन्होंने दावा किया कि वहां सर्ब लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

कोसोवो में सड़कें अवरुद्ध करने के बारे में सर्ब लोगों का कहना है कि यह कोसोवो के एक पूर्व सर्ब पुलिस अधिकारी की हालिया गिरफ्तारी के विरोध में किया गया है। सड़कें ऐसे समय अवरुद्ध की गई हैं जब 18 दिसंबर को होने वाला निकाय चुनाव स्थगित कर दिया गया है जिसका कोसोवो के सर्ब विरोध कर रहे थे। सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वूसिक ने रविवार को कहा कि कोसोवो में सर्ब के लिए उनका संदेश यह है कि “कोई समर्पण नहीं है और कोई समर्पण नहीं होगा।

उन्होंने दावा किया कि कोसोवो के सुरक्षाबलों से खुद को बचाने के लिए सर्बों को सड़कें अवरुद्ध करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। सर्बिया और कोसोवो के बीच हाल के दिनों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। इस बीच, कोसोवो के प्रधानमंत्री अल्बिन कुर्ती ने कहा कि हम कोई संघर्ष नहीं चाहते हैं। हम शांति और प्रगति चाहते हैं लेकिन हम आक्रामकता का जवाब अपनी पूरी ताकत से देंगे।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!