बख्तियारपुर विधानसभा से नए चेहरे की मांग

पटना: बख्तियारपुर विधानसभा….नये चेहरे की माँग….बर्षों से चली आ रही माँग स्थानीय विधायक बनाओ की माँग पुरा होने के बाद, अब इस क्षेत्र में राजद सहित सभी पार्टियों ने नये चेहरे की माँग सुरु कर दिया है. उसकी बजह यह है कि राजद से लगातार हार रहे उम्मीदबार अनिरुद्ध यादव और भाजपा के विधायक रणविजय सिंह यादव उर्फ लल्लू मुखिया के कारनामे से यहाँ की जनता ऊब चुकी है. दोनों का व्यवहार जनता की परेशानी का सबक बन चुका है. राजद के पूर्व विधायक अनिरुद्ध यादव को दो बार हार का सामना करना पड़ा चुकी जनता ने ऊबकर और मोदी लहर में भाजपा उम्मीदबार को जीता तो दिया पर विश्वास पर खरे नहीं उतरे. अब यहाँ की जनता दोनों से ऊब गयी है. इस क्षेत्र के सबसे वरिष्ठ कार्यकर्ता प्रदेश महासचिव श्यामनंदन कुमार यादव को देखना चाहती है.

श्यामनंदन कुमार यादव 1988से लगातार सामाजिक जीवन में सक्रिय हैं. 1990में पटना जिला के युवा जनता दल के अध्यक्ष के रूप में अपने राजनैतिक जीवन की सुरुआत करने बाले श्यामनंदन कुमार यादव किसी परिचय का मोहताज नहीं. जनता दल के बाद राजद निर्माण होने के बाद आजतक श्री लालू प्रसाद यादव जी का साथ नहीं छोड़ा है. पार्टी के भिन्न भिन्न पदों पर रहे,2008में युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव रहे और छतीसगढ़, झारखंड युवा राजद के संगठन प्रभारी रहकर पार्टी हित में कार्य किया. 2006में कृषि उत्पादन बाजार समिति फतुहा के उपाध्यक्ष रहे और कई सामाजिक संगठनों के पदों पर रहे. और पूरे प्रदेश के साथ साथ अन्य राज्यों का भी दौरा किया. बर्तमान में राजद संगठन में प्रदेश महासचिव हैं और इनकी पकड़ अपने क्षेत्र में सभी बर्गों में है.

अखिल भारतबर्षीय युवा यादव महासभा के झारखंड प्रभारी होने के नाते युवा यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री दिनेश यादव ने भी इनके नाम का अनुसंशा नेता प्रतिपक्ष बिहार सह पूर्ब उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से किया है और अखिल भारतबर्षीय जाट महासभा की ओर से भी इन्हें उम्मीदबार बनाये जाने की माँग करते हुए तेजस्वी यादव को पत्र भेजा गया है. क्षेत्र में लगातार अपनी सक्रिय भूमिका बनाये रखने वाले श्री यादव ने अपनी उम्मीदबारी का दावा पेश किया है. और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता को अपना राजनैतिक बॉयोडाटा मिलकर दिया है. तेजस्वी यादव को भी अस्मारित किया गया है.

अगर पार्टी ने उम्मीदबार बनाया तो निश्चित रूप से जीत दर्ज होगी ऐसा यहाँ के स्थानीय कार्यकर्ताओं का कहना है. यादवों के बीच तो पकड़ है ही पर सवर्ण समाज में भी इनकी अच्छी पैठ होने के साथ साथ एसटी, एससी समाज में भी इनकी अच्छी पकड़ है चुकी ये बौद्धिष्ट संगठन और अन्य सामाजिक संगठन से राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर भी जुड़ें हैं. सामाजिक न्याय और सद्भावना मंच की ओर से हिन्दू मुस्लिम एका के लिए भी काम करते रहे हैं. साधारण परिवार से होने के नाते इनका मानना है कि हम धनबल के सहारे तो नहीं लेकिन आमजनों के बल के सहारे ही सत्ता प्राप्त कर सकते हैं और राजनीति में आमजनों की सहभागिता ही उपलब्धि दिला सकती है. क्षेत्र के आमजनों की आवाज है कि इस बार राजद से अगर श्यामनंदन कुमार यादव को उम्मीदबार बनाया जाता है तो निश्चित रूप से यहाँ से जीत होगी.

पटना से रामजी प्रसाद की रिपोर्ट Yadu News Nation

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!