आम चुनाव के ठीक पहले पाकिस्तान में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 10 पुलिसकर्मी मारे गए

पाकिस्तान में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमले की खबर आ रही है जिसमें 10 पुलिसकर्मी मारे गए है. यह हमला देश में आम चुनाव के ठीक पहले किया गया है. एक अधिकारी ने मामले को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि डेरा इस्माइल खान के चोडवान पुलिस स्टेशन पर सोमवार देर रात हमला किया गया है. इस हमले में दस पुलिसकर्मी मारे गये हैं जबकि छह घायल हो गए.

चुनाव के ठीक पहले किया गया आतंकी हमला

आपको बता दें कि यह हमला 8 फरवरी (गुरुवार) को होने वाले आम चुनाव से तीन दिन पहले आतंकियों के द्वारा किया गया है जिसने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिये हैं. क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (आरपीओ) नासिर महमूद के हवाले से पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी वेबसाइट the dawn ने खबर दी है. खबर में कहा गया है कि हताहतों की संख्या की ठोस जानकारी अभी नहीं दी जा सकती. खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में सुरक्षा चिंता बढ़ गई हैं क्योंकि दोनों प्रांतों में पिछले कुछ दिनों में कई हमले हुए हैं.

अरशद हुसैन शाह ने हमले की निंदा की

आपको बता दें कि पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) और सुरक्षा तंत्र ने पिछले सप्ताह कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को लेकर समीक्षा की थी. इसमें कहा गया था कि चुनाव अपने निर्धारित समय पर कराए जाएंगे. इस बीच कार्यवाहक केपी मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अरशद हुसैन शाह ने हमले की निंदा की और मौत पर दुख व्यक्त किया. इस बाबत एक बयान जारी किया गया है जिसमें अरशद हुसैन शाह ने मारे गये परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है जबकि घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है. उन्होंने कहा कि सरकार शोक संतप्त लोगों की “हर संभव तरीके से” मदद करेगी.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in