Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर दोस्तों के साथ बना रहे हैं घूमने का प्लान, रांची की इन जगहों पर जाएं

रांची

रांची में कई ऐसी जगहें हैं जहां लोग अपनी फैमली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सके. इन जगहों पर आपको एडवेंचर के साथ-साथ खाने पीने की भी अच्छी व्यवस्था मिल जाएंगीहै. अगर आप भी रांची में ऐसी जगहों को ढूंढ रहे हैं तो हम आपको बताते हैं.

तरंग वाटर पार्क

तरंग वाटर पार्क इन दिनों लोगों की पसंद बना हुआ है. यहां वाटर राइड्स के अलावा छह स्वीमिंग पूल हैं. इनमें से एक पूल को वेब पूल के तौर पर तैयार किया गया है. दो मीटर गहरे इस पूल में लोग समुद्र की लहरों का अनुभव ले सकते हैं. वाटर पार्क सुबह 11 बजे से शाम साढ़े छह बजे तक खुला रहता है.

मोमेंट रिसोर्ट

रांची-खूंटी रोड में शहर से करीब 30 किमी दूर मोमेंट रिसॉर्ट है. यहां मस्ती के लिए दो स्वीमिंग पूल, रेन डांस फ्लोर, लॉन स्पेस और पार्क के अलावा 33 कमरे की सुविधा मौजूद है. बच्चों के लिए गेम्स जोन भी है.

मिडवे रिसॉर्ट

मिडवे रिसॉर्ट रांची में टूरिस्ट हब बन गया है. रिसॉर्ट में लोग स्विमिंग पूल के साथ-साथ वाटर एक्टिविटी का मजा ले सकते हैं. लोगों के लिए यहां ठहरने की सुविधा भी है. लोग यहां कॉटेज का आनंद ले सकते हैं. इसके अलावा बच्चों के लिए गेम जोन व अन्य सुविधाएं हैं.

इटरनिटी रिसोर्ट

पतरातू रोड स्थित हरिहर पुर में इटर्निटी रिसॉर्ट लोगों को आकर्षित करता है. घाटी की खूबसूरत वादियों के बीच बना रिसॉर्ट लोगों के डेस्टिनेशन हॉलीडे का ठिकाना बन रहा है. यहां लोगों के रहने के लिए कॉटेज सुविधा है. इसके अलावा स्विमिंग पूल, रेन डांस, किड्स जोन जैसी सुविधा का भी आनंद ले सकेंगे.

जोन्हा जलप्रताप

जोन्हा जलप्रताप रांची शहर से करीब 40 किलोमीटर है. इसके पास बुद्ध का मंदिर भी है. यह घूमने के लिए बेस्ट जगह है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in