Canada Sikh Attack: कनाडा में सिखों के खिलाफ एक और जानलेवा हमला, युवक की गोली मारकर हत्या, तनाव – sikh man shot dead in canada alberta second such attack this month

टोरंटो: कनाडा में सिखों की हत्या की कड़ी में अलबर्टा प्रांत में 24 वर्षीय सनराज सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा कि अलबर्टा की राजधानी एडमॉन्टन के 51 स्ट्रीट और 13 एवेन्यू के इलाके में 3 दिसंबर को रात करीब 8:40 बजे गोली चलने की सूचना मिली। जब हम पहुंचे तो वहां एक वाहन में बैठे शख्स को घायल पाया। चिकित्सा-सहायता पहुंचने तक पुलिस द्वारा सिंह को सीपीआर दिया गया, लेकिन बाद में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एडमॉन्टन मेडिकल एक्जामिनर ने 7 दिसंबर को मृतक का पोस्टमार्टम किया और उसकी पहचान 24 वर्षीय सनराज सिंह के रूप में की। एडमॉन्टन पुलिस के एक बयान में कहा गया, ‘मौत का कारण गोली लगना था।’ होमिसाइड जांचकर्ताओं ने एक वाहन की तस्वीरें जारी की हैं, जिसे होमिसाइड के समय क्षेत्र से बाहर निकलते देखा गया था। पुलिस लोगों से वाहन या फायरिंग के बारे में जानकारी देने का अनुरोध कर रही हैं।

कनाडा में सिखों पर लगातार हो रहे हमले

कनाडा में नवंबर के शुरुआत से सिख हत्याओं के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। एक 40 वर्षीय सिख महिला हरप्रीत कौर की 7 दिसंबर को ब्रिटिश कोलंबिया में उसी के घर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना अन्य कनाडाई-सिख महिला 21 वर्षीय पवनप्रीत कौर की 3 दिसंबर को मिसिसॉगा में एक गैस स्टेशन के बाहर गोली मारकर हत्या करने के दो दिन बाद सामने आई। पिछले महीने, 18 वर्षीय सिख किशोरी महकप्रीत सेठी की सरे के एक हाई स्कूल की पार्किंग में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

देश में 788 होमिसाइड की सूचना देने वाली पुलिस सेवाओं के अनुसार, कनाडा में नेशनल होमिसाइड रेट 2021 में तीन प्रतिशत बढ़ा। इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम के सार्जेंट टिमोथी पिएरोटी ने हरप्रीत कौर की हत्या के बाद मीडिया को बताया, इन घटनाओं का न केवल पीड़ित के परिवार और दोस्तों पर, बल्कि पूरे समुदाय पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।’

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!