Poisonous Toads : ‘दुनिया की सबसे हॉट’ साइंटिस्ट के ऊपर चढ़ा जहरीला मेंढक, पीठ से छोड़ता है जहर, मिनटों में ले लेता है जान – watch video poisonous todd crawl on worlds hottest geoscientist chest fans shocked

वॉशिंगटन : एक जियोसाइंटिस्ट ने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के लिए एक वीडियो पोस्ट किया। इसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स के होश उड़ गए। पोस्ट में एक जहरीला मेंढक महिला की छाती पर रेंगता नजर आ रहा था। फैंस इस महिला को ‘दुनिया की सबसे हॉट’ जियोसाइंटिस्ट कहते हैं। रोज़ी मूर जियोसाइंटिस्ट होने के साथ-साथ इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर भी हैं। हाल ही में उन्होंने अपन करीब 64 हजार फॉलोवर्स को जहरीले मेंढक की झलक दिखाई और उसे अपनी छाती पर रेंगने दिया।

डेलीस्टार की खबर के अनुसार कई यूजर्स के लिए यह बेहद चौंकानेवाला था लेकिन विशालकाय मेंढक रोज़ी के ऊपर बड़े आराम से नजर आ रहा था। इस दौरान वह मेंढक की पीठ को सहला रही थीं। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘जहरीला मेंढक, जो उकसाए जाने पर अपनी पीठ पर सफेद जहर छोड़ सकता है। यह जहर घर के पालतू जानवरों के लिए खासतौर पर खतरनाक होता है। यह मिनटों में उनकी जान भी ले सकता है। केन टॉड फ्लोरिडा में एक आक्रामक प्रजाति है।’


कैसे पहचानें जहरीला मेंढक?
उन्होंने लिखा, ‘अगर आप एक बड़ा मेंढक देखते हैं और आपको डर है कि यह आपके पालतू जानवर को नुकसान पहुंचा सकता है तो इसके सिर की लकीरों पर गौर करें। केन टॉड्स के सिर पर साउदर्न टॉड्स की तरह लकीरें नहीं होती हैं।’ मेंढक के साथ रोज़ी का स्टंट बेहद खतरनाक था क्योंकि इस दौरान जहरीला जीव उनके चेहरे के बेहद करीब था। उन्होंने इस मेंढक का नाम Meatloaf बताया है। लेकिन उनके फैंस का ध्यान खतरे से ज्यादा महिला वैज्ञानिक की खूबसूरती की तरफ था।

Snake News: क्या नाग की मौत का बदला लेने आती है नागिन? सांप को कैसा लगता है दूध? जानें सबसे बड़े रहस्य का सच
मेंढक को छूने के बाद हाथ धोना जरूरी
इस तरह के जहरीले मेंढक को छूने के तुरंत बाद हाथों को अच्छे से थोना चाहिए। इन्हें छूने के बाद हाथों को सीधे चेहरे या आंखो पर लगाने से बचना चाहिए। हालांकि जहरीला मेंढक रोज़ी से जुड़ी पहली रोमांचक चीज नहीं है। उनका इंस्टाग्राम जंगली जीवों से भरा हुआ है जिनमें से कई बेहद जहरीले और खतरनाक भी हैं। ज्यादातर तस्वीरों और वीडियो में सांपों की अलग-अलग प्रजातियों को देखा जा सकता है।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!