प्रदेश में डबल इंजन नहीं, डबल दुर्गति की सरकार है -अखिलेश यादव

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में डबल इंजन नहीं, डबल दुर्गति की सरकार है। सरकार गठन के समय मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि अपराधी या तो जेल में होंगे या फिर प्रदेश से बाहर जाएंगे। लगता है, भाजपा की परंपरा को निभाते हुए वह वादों को जुमला मानकर, सख्त कदम उठाने के बजाए आंखें मूंदकर बैठ गए हैं। इस सरकार में गरीब फरियादी हवालात में हैं और हिस्ट्रीशीटरों की आवभगत हो रही है।

अखिलेश ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि भाजपा राज में महिलाओं के खिलाफ अपराध थम नहीं रहे हैंं। चाहे गोरखपुर मंडल हो या अन्य मंडल, सभी में अपराधों के आंकड़ों में एक दूसरे को पछाडऩे की होड़ लगी है। पिछले दो वर्षो की अपेक्षा इस वर्ष आठ माह में ही महिलाओं के प्रति अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि रायबरेली, बलिया के बाद श्रावस्ती के गिलौला थाने में आठ दिन ननके दर्जी को हिरासत में रखकर थर्ड डिग्री टार्चर किया गया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के पीडि़त परिजनों से मिलने और संवेदना जताने जा रहे समाजवादी पार्टी के एमएलसी डॉ.राजपाल कश्यप और श्रावस्ती के जिलाध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार को समाजवादी पार्टी एक लाख रुपये की मदद देगी। भाजपा सरकार कम से कम 25 लाख रुपये की मदद दे। साथ ही आरोप लगाया कि भाजपा राज में पुलिस का काम कानून व्यवस्था का नियंत्रण नहीं रह गया है। वह अपराधियों पर हाथ डालने से तो बचती है, लेकिन छात्रों पर बर्बरता से लाठियां तोडऩे में आगे रहती है। गरीब फरियादी की मदद की जगह उसे ही हवालात में डालकर गालियां देती है। मुख्यमंत्री इन सबसे निङ्क्षश्चत होकर कान बंद किए हुए हैं।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!