केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया

Arvind Kejriwal Arrest : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जांच एजेंसी ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है जिसके लिए उसने इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों से समर्थन मांगा है. इस बीच खबर है कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सांसद राहुल गांधी अरविंद केजरीवाल के परिवार से मिल सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने फोन करके केजरीवाल के परिवार से बात भी की है.

यदि आपको याद हो तो जब झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया था तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनके परिवार से मुलाकात की थी. हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से कांग्रेस नेता ने मुलाकात करके उन्हें साहस दिया था. इस मुलाकात की तस्वीर भी सामने आई थी. दरअसल, उसी वक्त कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा झारखंड से होकर गुजर रही थी. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था.

सुप्रीम कोर्ट लोकतंत्र की रक्षा करेगा: अतिशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री अतिशी की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी लगाने का काम किया है. शुक्रवार सुबह सुप्रीम कोर्ट में इसका जिक्र किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि उम्मीद करते हैं कि इस देश का सुप्रीम कोर्ट लोकतंत्र की रक्षा करेगा.

Read Also : Arvind Kejriwal Arrested: ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP

गोपाल राय ने बीजेपी पर तंज कसा

वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि पूरा देश स्तब्ध है कि कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के बाद भी ऐसी कार्रवाई की गई. उन्होंने कहा कि आज देश में इस बात का ऐलान हुआ है कि यदि बीजेपी और उसकी सरकार के ख़िलाफ़ कोई भी मुंह खोलेगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

शाजिया इल्मी ने क्या कहा

इधर, बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा कि कौन सोच सकता है कि जो शख्स अन्ना हजारे के आंदोलन में इतनी बड़ी भूमिका में नजर आ चुका हो वो, तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद शराब घोटाले के लिए इतने संगीन आरोपों में गिरफ्तार हो जाएगा.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in