बीजेपी की पहली लिस्ट पर Congress का First रिएक्शन सामने आया है.

बीजेपी की पहली लिस्ट पर Congress का First रिएक्शन सामने आया है.

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने शनिवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम हैं. पहली लिस्ट में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई और केंद्रीय मंत्रियों को टिकट दिया गया है. वहीं. कई मंत्रियों और मौजूदा सांसदों का टिकट काट भी दिया गया है. अस बात को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला किया है. कांग्रेस ने कई वर्तमान सांसदों के स्थान पर दूसरे नेताओं को टिकट दिए जाने के बाद बीजेपी पर कटाक्ष करते करते हुए कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि क्या ये सांसद बीजेपी के लिए अब काम के नहीं रह गये थे. इसी कड़ी में पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि अगर यह सांसद ‘नकारा’ थे तो बीजेपी को जनता पर इन्हे पांच सालों के लिए थोपने पर माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने तंज कसते हुए सवाल किया कि क्या यही 400 पार वाली सूची है?

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने कुछ भी नया नहीं किया- कांग्रेस

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से द्वारा उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा पर कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने कटाक्ष करते हुए कहा कि सभी नामों पर पहले ही विचार कर लिया गया था. उन्होंने कुछ भी नया नहीं किया है. सवाल यह है कि जनता बीजेपी को कितना स्वीकार करेगी. वे 400 के बारे में बात करते रहते हैं, वे यह नहीं बता रहे हैं कि वे इसे कहां से ला रहे हैं. लोगों में संदेह है कि उन्हें ईवीएम के माध्यम से बहुमत मिल रहा है और वे उस संदेह को दूर करने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने जारी की पहली सूची

गौरतलब है कि शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. लिस्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा जिन नेताओं के नाम पर मुहर लगी है उनमें रमेश बिधूड़ी, प्रवेश वर्मा, हर्षवर्धन, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर समेत कुछ अन्य सांसदों के नाम शामिल हैं. वहीं, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक वीडियो जारी कर कहा कि आज बीजेपी के दो सांसदों गौतम गंभीर और जयंत सिन्हा ने कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते. इसपर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कई समझदार लोग अब बीजेपी से किनारा करना चाहते हैं.

Lok Sabha Election 2024: क्यों काटे गये मौजूदा सांसदों के टिकट- कांग्रेस

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिसमें कई मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए गए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को इसका जवाब देना चाहिए कि जिन सांसदों के टिकट काटे गए क्या वो सभी नकारा थे? अगर वो नकारा थे तो उसके लिए प्रधानमंत्री और भाजपा को जनता से माफी मांगनी चाहिए कि उन्होंने ऐसे लोगों को पांच साल तक जनता पर थोप दिया. उन्होंने कटाक्ष किया कि यह बार-बार कहा जाता है कि सभी लोग प्रधानमंत्री के नाम से चुनाव जीतते हैं. अगर ऐसा है तो क्या प्रज्ञा ठाकुर प्रधानमंत्री के नाम पर चुनाव नहीं जीत सकती थीं? क्या मीनाक्षी लेखी और रमेश बिधूड़ी इस बार प्रधानमंत्री के नाम पर चुनाव नहीं जीत पाते?

Lok Sabha Election 2024: क्या बीजेपी को किसानों से नफरत है- पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ को एक बार फिर से उम्मीदवार बनाए जाने का मतलब यह है कि प्रधानमंत्री और भाजपा को किसानों से नफरत है. कांग्रेस प्रवक्ता और सोशल मीडिया विभाग की प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत ने दावा किया कि गौतम गंभीर और जयंत सिन्हा का चुनाव लड़ने से मना करना इस बात का सबूत है कि भाजपा का जहाज डूब रहा है. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी के अन्याय का जब हिसाब होगा तो पूरी भाजपा साफ हो जाएगी. यह लोग समझ गये हैं कि भ्रामक प्रचार और खोखले दावों का वक्त लद गया है, तो इन्होंने पहले ही भाजपा से दूरी बना ली है. भाषा इनपुट से साभार

Also Read: Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी की पहली लिस्ट में किसे मिला टिकट, किसका कट गया पत्ता.. देखें पूरी लिस्ट