हाइजैक एमवी लीला नॉरफॉक से सभी भारतीय रेस्क्यू, समुद्री लुटेरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का नेवी ने दिया निर्देश

सोमालिया तट के पास हाइजैक एमवी लीला नॉरफॉक जहाज में सवार सभी 15 भारतीयों को भारतीय नेवी ने रेस्क्यू कर लिया है. इसके अलावा भारतीय नौसेना ने छह क्रू मेंबर को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया है. वहीं, भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने अरब सागर में भारतीय युद्धपोतों को समुद्री लुटेरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा है. बता दें, व्यापारिक जहाजों पर इन लुटेरों के हमलों रोकने के लिए अरब सागर में नौसेना के 4 युद्धपोत तैनात किए गए हैं.

गौरतलब है कि भारतीय नौसेना के कमांडो अरब सागर में अपहृत जहाज एमवी लीला नॉरफोक में घुसकर ऑपरेशन को अंजाम दिया. इससे पहले जहाज के अपहरण की खबर मिलते ही भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस चेन्नई सोमालिया तट के पास पहुंच गया था. इसके बाद युद्धपोत से भारतीय नेवी ने अपना हेलीकॉप्टर भी लॉन्च किया था साथ ही समुद्री डाकुओं को अपहृत जहाज को छोड़ने की चेतावनी जारी की थी.

सभी भारतीय क्रू मेंबर्स सुरक्षित- सैन्य अधिकारी वहीं सैन्य अधिकारियों ने कहा है कि जहाज पर सवार सभी भारतीय दल सुरक्षित हैं. वहीं भारतीय नौसेना मुख्यालय गहरे समुद्र में अभियानों पर अब कड़ी नजर रख रहा है. बता दें, एमवी लीला नॉरफॉक नाम के इस जहाज के हाईजैक होने की जानकारी कल यानी गुरुवार शाम को मिली थी. जिसके बाद भारतीय नेवी हरकत में आयी.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in