दिशा सालियान की मौत के मामले की जांच करेगी SIT, आदित्य ठाकरे का नार्को टेस्ट कराने की उठी मांग

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में कहा है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मैनेजर दिशा सालियान की मौत (Disha Salian) के मामले में जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाएगा. पुलिस के अनुसार सालियान (28) ने मुंबई के मलाड इलाके में आठ जून, 2020 को एक बहुमंजिला इमारत से कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी. इधर भाजपा विधायक नितेश राणे ने दिशा सालियान की मौत का मुद्दा उठाते हुए मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे का नार्को टेस्ट कराने की मांग की.

 

यहां चर्चा कर दें कि सुशांत सिंह राजपूत (34) मुंबई के बांद्रा इलाके में 14 जून को अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके मिले थे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने सालियान की मौत के मामले में जांच की मांग की थी. भाजपा नेता फडणवीस महाराष्ट्र के गृह मंत्री भी हैं. उन्होंने सदन में कहा है कि मामला पहले ही मुंबई पुलिस के पास है. जिनके पास सबूत हैं, वे दे सकते हैं. एक एसआईटी इसकी जांच करेगी.

विपक्ष के नेता अजित पवार ने कहा कि इसे राजनीतिक पहलू से नहीं देखा जाना चाहिए. फडणवीस ने कहा कि बिना किसी को निशाना बनाए निष्पक्ष तरीके से जांच की जाएगी. सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों ने सालियान की मौत के मामले में जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग की थी। सदन इस मुद्दे पर पांच बार स्थगित हुआ. वे स्पष्ट रूप से शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के विधायकों और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे को निशाना बना रहे थे.

मामला सबसे पहले सदन में बालासाहेबंची शिवसेना (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला शिवसेना गुट) के विधायक भरत गोगावले ने उठाया था और उनके साथ भाजपा विधायक नितेश राणे भी शामिल थे.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!