China Coronavirus: कोरोना के नये स्वरूप ने चीन में मचायी तबाही, मौतों की संख्या में भारी इजाफा

चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है. एक ओर संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, तो दूसरी ओर से मौतों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रही है.

चीन में तेजी से बढ़ रही है कोरोना से मरने वालों की संख्या

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसी भी खबर है कि अंतिम संस्कार के लिए भी लंबी कतार लग गयी है. अस्पतालों में भी मरीजों की लंबी कतार देखी जा रही है.

चीन ने कहा, कोरोना में सांस संबंधी समस्या से हुईं मौतों को ही आधिकारिक आंकड़ों में दर्ज किया जाएगा

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच चीन ने साफ कर दिया है कि कोरोना में श्वसन प्रणाली के विफल होने से होने वाली मौतों को ही आधिकारिक आंकड़ों में शामिल किया जाएगा.

कोरोना के नये स्वरूप ने चीन में मचायी तबाही

चीन में कोराना वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप के नये उप-स्वरूपों से संबंधित संक्रमण के मामलों में काफी वृद्धि देखी गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, चीन वर्तमान में मुख्यत: अत्यधिक संक्रामक ओमीक्रॉन स्वरूप के दो उपस्वरूपों-बीए.5.2 और बीएफ.7 से प्रभावित है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस में केवल श्वसन प्रणाली के विफल होने से होने वाली मौतों को ही आधिकारिक आंकड़ों में शामिल किया जाएगा.

शून्य कोविड नीति के खिलाफ हुआ था चीन में भारी विरोध

कुछ दिनों पहले ही चीन में लोगों ने शी जिनपिंग के शून्य कोविड नीति के लिए खिलाफ सड़क पर उतर गये थे और भारी विरोध किया था. हिंसक विरोध को देखते हुए चीनी सरकार ने लॉकडाउन में ढील दे दी. हालांकि इसका खामियाजा आम लोगों को ही भुगतना पड़ा और आज चीन में कोरोना भारी तबाही मचा रहा है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!