पंजाब के फाजिल्का में फिर आया पाकिस्तानी ड्रोन: हेरोइन की खेप बरामद, एक शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली : एक तरफ चीन की सेना भारत में घुसपैठ से बाज नहीं आ रही है, तो दूसरी ओर पाकिस्तान ड्रोन के जरिये हथियार और नशीले पदार्थ अनवरत भेज रहा है. ताजा मामला पंजाब के फाजिल्का का है. जहां एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिये नशीले पदार्थों की एक खेप भेजी गई. हालांकि, चौकस जवानों ने सर्च ऑपरेशन चला कर पूरी खेप को जब्त कर लिया है. बता दें, 14 से 15 दिसंबर की दरमियानी रात के समय बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के फाजिल्का जिले में पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई एक खेप को देखा. बीएसएफ के जवानों ने तलाशी के दौरान गांव बारिके के पास हेरोइन का संदिग्ध पैकेट बरामद कर लिया. पैकेट में करीब 2 किलो 650 ग्राम हेरोइन था. वहीं, इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार ड्रोन भेजने का सिलसिला जारी है. इससे पहले 5 दिसंबर को पंजाब के अमृतसर स्थित रोरनवाला कलां में भी हेरोइन की खेप लेकर पाकिस्तान से ड्रोन आया था. हालांकि ड्रोन को बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया था. क्वाडकॉप्टर की आवाज सुनकर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर उसे नीचे गिरा दिया था. वहीं, एक खेत से जवानों ने संदिग्ध हेरोइन बरामद कर उसे जब्त कर लिया.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर और पंजाब के विभिन्न इलाकों से बीते काफी समय से पाकिस्तान की ओर से ड्रोन भेजा जा रहा है. करीब 15 दिन पहले भी पाकिस्तान की ओर से पंजाब के अमृतसर के चाहरपुर में ड्रोन भेजा गया था. हालांकि, भारतीय सीमा में घुसने के बाद बीएसएफ ने ड्रोन को मार गिराया था.

वहीं, पाकिस्तान की ओर से लगातार आ रहे ड्रोन को देखते हुए बीएसएफ के डीजी पंकज कुमार सिंह बीजे दिनों कहा था कि भारत भी ड्रोन विरोधी मोर्चे पर अपनी तैयारी टाइट कर रहा है. उन्होंने बताया था कि सीमाओं पर प्रणालियां तैयार की जा रही हैं, जो बहुत प्रभावी और उपयोगी होगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से आने वाले ड्रोन का पता लगाने के लिए हम नयी तकनीक का भी परीक्षण कर रहे हैं. डीजी बीएसएफ ने बताया था कि इसको लेकर हम जल्द ही 5500 अतिरिक्त कैमरे लगाएंगे.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!