दनादन मिस्ड कॉल और ब्लैंक एसएमएस, देखते ही देखते अकाउंट से गायब हो गये 50 लाख रुपये, जानें पूरा मामला

Cyber Fraud: साइबर ठगों के खिलाफ जैसे-जैसे आम लोगों की जागरूकता बढ़ रही है. साइबर ठग भी फ्रॉड के लिए नये-नये हथकंडे अख्तियार करते जा रहा है. ऐसा ही एक मामला दिल्ली में सामने आया है. जहां ब्लैंक और मिस्ड कॉल के बाद साइबर ठगों ने एक शख्स के खाते से 50 लाख रुपये उड़ा लिए. इस घटना के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि साइबर ठगों ने सिम स्वैप टेक्नोलॉजी के जरिये इतना बड़ा फ्रॉड किया है.

मिस्ड कॉल और एसएमएस के जरिए घटना को दिया अंजाम: दरअसल, दिल्ली के एक सिक्योरिटी एजेंसी फर्म के डायरेक्टर शमशेर सिंह के अकाउंट से ठगों ने करीब 50 लाख रुपये की ठगी कर ली. साइबर ठगों ने उनके फोन पर बार-बार मिस्ड कॉल किया. इसके अलावा ठगों ने ब्लैंक एसएमएस भी किया. पीड़ित ने बताया कि उसके नंबर पर कई बार मिस्ड कॉल और ब्लैंक एसएमएस आये, कई बार फोन कॉल को रिसीव किया कई बार उसे छोड़ दिया.

अकाउंट से ट्रांसफर हो गये 50 लाख रुपये: ब्लैंक कॉल का सिलसिला थमा तो शमशेर सिंह के खाते से ट्रांजेक्शन का मैसेज आया, जिसमें उनके खाते से करीब 50 लाख रुपए के ट्रांजेक्शन का मैसेज दिखा. इतने बड़े फ्रॉड के बौखलाए शमशेर सिंह ने डिटेल खंगाली तो 4 ट्रांजेक्शन के तहत उनके खाते से इतनी बड़ी रकम का फ्रॉड कर दिया गया था. सबसे बड़ी बात की इस पूरी जालसाजी में ओटीपी तक नहीं मांगा गया.

झारखंड के जामताड़ा से जुड़ रहे हैं फर्जीवाड़ा के तार: घटना के बाद पीड़ित ने पुलिस में घटना को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन यूनिट (IFSO) मामले की जांच कर रही है. वहीं, दिल्ली की साइबर क्राइम यूनिट ने अभी तक की जांच के बाद कयास लगाया है कि फर्जीवाड़ा झारखंड के जामताड़ा के हो सकते हैं. 

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!