हिमाचल रिजल्ट से पहले कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, 30 नेताओं को पार्टी से किया निष्कासित, जानें कारण

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे सामने आने से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई की है. हिमाचल के 30 नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए 12 नवंबर को एक चरण में चुनाव हुए थे. जिसमें भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीधी टक्कर होने की संभावना जतायी जा रहा है.

हिमाचल के 30 कांग्रेसी नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित

हिमाचल प्रदेश के 30 कांग्रेसी नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया. हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी के सभी नेताओं को अगले छह साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया.

निष्कासित होने वाले नेताओं में चौपाल ब्लॉक से जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी शामिल

कांग्रेस पार्टी ने जिन 30 नेताओं को पार्टी से अगले 6 साल के लिए निष्कासित किया है, उसमें चौपाल ब्लॉक से लेकर जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के पदाधिकारी शामिल हैं.

इन नेताओं पर कांग्रेस ने की कार्रवाई

हिमाचल प्रदेश के जिन नेताओं के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की ओर से कार्रवाई की गयी, उनमें धीरेंद्र सिंह चौहान, संतोष डोगरा, कुलदीप ओक्टा, अनिश दीवान, दिनेश राणा, दिनेश घुंटा, बीना पोटन, रामलाल नेवली, कृष्ण रांटा, महेश ठाकुर, बसंत नेवली, हितेंद्र चौहान, श्याम शर्मा, नाग चंद तुलीयान, नाग चंद शर्मा, सुखराम नगरैक, अत्तर राणा, अक्षय ब्राक्टा, शुरवीर राणा, हार्दिक भंडारी, वीरेंद्र धांटा, मोहर सिंह, सुरेंद्र सिंह मांटा, हेतराम कैंथला, नीरज, नरेश, जितेंद्र शर्मा, रोहित रामटा, बृजमोहन, दिनेश शर्मा.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!