17 दिवसीय पैदल मार्च के बाद राज्यपाल को मांग पत्र सौंपा कलाहांडी जन संग्राम समिति

कलाहांडी (सुशांत कुमार दलेई): गांधी जयंती, 2 अक्टूबर को कलाहांडी जिला जन संग्राम समिति ने अध्यक्ष शाऊल मंगराज के नेतृत्व में कलाहांडी से भुवनेश्वर तक एक महत्वपूर्ण पैदल मार्च शुरू किया। इस मार्च में सामाजिक कार्यकर्ता और समर्पित युवा शामिल थे, जिनका उद्देश्य ओडिशा के राज्यपाल को एक ज्ञापन देना था, जिसमें जिले के ज्वलंत मुद्दों और मांगों पर प्रकाश डाला गया।

सत्रह दिनों की चुनौतीपूर्ण यात्रा के बाद, मार्च करने वाले 18 अक्टूबर को राजभवन पहुंचे और ओडिशा के माननीय राज्यपाल श्री रघुबर दास को अपना मांग पत्र सौंपा। राज्यपाल ने समृद्ध प्राकृतिक संसाधनों के बावजूद कलाहांडी के पिछड़े विकास पर अपनी चिंता व्यक्त की और प्रतिनिधिमंडल को जल्द ही जिले का दौरा करने का आश्वासन दिया।

मांग पत्र में 26 प्रमुख बिंदु शामिल थे, जैसे कलाहांडी जिले में रेलवे ट्रैक का विस्तार, धर्मगढ़ उपखंड को जिला का दर्जा देना, किसानों के लिए फसल बीमा का प्रावधान, गोलामुंडा में जेएमएफसी कोर्ट की स्थापना, विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति और गोलामुंडा सीएचसी को 20 बिस्तरों वाले अस्पताल में अपग्रेड करना, जूनागढ़ अस्पताल को क्षेत्रीय अस्पताल में बदलना, उदंती और तेल नदियों में बैराज का निर्माण, सभी ब्लॉकों में कोल्ड स्टोरेज की सुविधा का प्रावधान और शवगृह केंद्र की स्थापना। इसके अलावा, पत्र में पिछले चुनाव में भाजपा द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा करने का आह्वान किया गया।

मार्च में प्रमुख प्रतिभागियों में अनिल कुमार मलिक, लंबोदर जाल, कुमुद गहिर, रमेश साहू, रंजन बेहेरा, केशव माझी, असारू माझी, परशुराम माझी, गौरांग माझी, दुर्बल माझी, सदानंद माझी, चित्र माझी, लाल माझी, पिताश सिपका, समीर सिपका और देबेंद्र माझी शामिल थे।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in