कारमेल जूनियर कॉलेज में हिंदी वाग्मिता प्रतियोगिता का आयोजन

जमशेदपुर। कारमेल जूनियर कॉलेज में हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी वाग्मिता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पांचवी से 12वीं तक के विद्यार्थी ने हिस्सा लिया। पांचवी के बच्चों ने मनमोहक अदाओं में अपनी कविता सुनाई। कक्षा छठी के बच्चों ने शिक्षाप्रद कहानियों का वाचन किया।कक्षा सातवीं के विद्यार्थियों ने हास्य व्यंग्य कविताओं द्वारा श्रोताओं के चेहरों पर मुस्कान बिखेर दिए एवं आठवीं के विद्यार्थियों ने कविता पाठ द्वारा समा बांधा कक्षा नौवीं के छात्रों ने प्रसिद्ध हस्तियों के भाषण की प्रस्तुति दी वहीं दसवीं के विद्यार्थियों ने संवाद वाचन के अंतर्गत अपने मनमोहक प्रस्तुति पेश की तथा ग्यारहवीं एवं 12वीं के छात्रों ने आशु भाषण में अपनी वाक चतुरता का अद्भुत परिचय दिया ।

निर्णायक मंडली में शिक्षाविद डॉक्टर त्रिपुरा झा, सहयोग बहू भाषीय साहित्यिक संस्था की उपाध्यक्ष सुधा गोयल नवीन एवं संस्कार भारती की अध्यक्ष डॉक्टर रागिनी भूषण शामिल थे। कार्यक्रम के अंत में विजेताओं को स्कूल की मैनेजर सिस्टर ज्योति,प्रिंसिपल सिस्टर शरल ने पुरस्कृत किया।

मंच संचालन की भूमिका दीवा राज एवम अभिनव ने निभाई। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका परमजीत कौर व नमिता द्विवेदी ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल प्रबंधन, हिंदी विभाग तथा अन्य शिक्षक और शिक्षिकाओ एवं विद्यार्थियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in