सी.पी. समिति मध्य विद्यालय गोलमुरी में हिंदी दिवस का भव्य आयोजन

जमशेदपुर। सी.पी. समिति मध्य विद्यालय गोलमुरी में हिंदी दिवस कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया है। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि शिक्षाविद् डॉक्टर त्रिपुरा झा, विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री दिनेश कुमार, सचिव श्री परमानंद कौशल, प्राचार्य अमित सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया।

विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा हिंदी के अक्षर पर आधारित लघु नाटक प्रस्तुत की गई और हिंदी के महत्व के दर्शाते हुए नृत्य नाटिका की प्रस्तुति की गई। भाषण प्रतियोगिता, त्वरित प्रश्नोत्तरी एवं हिंदी के उद्भव एवं विकास पर विस्तार से चर्चा की गई। मुख्य अतिथि डॉक्टर त्रिपुरा झा ने हिंदी की महिमा और गरिमा को रेखांकित करते हुए हिंदी के संरक्षण और सम्मान को हम सबका सांस्कृतिक दायित्व बताया।

यह पूरा कार्यक्रम प्रधानाध्यापक अमित कुमार सिंह जी की देखरेख में हुआ तथा विद्यालय के सभी शिक्षक एवं महिला विश्वविद्यालय जमशेदपुर के प्रशिक्षु शिक्षक के सहयोग से संपन्न हुआ।

इस अवसर पर छात्र एवं छात्राओं के कौशल और प्रतिभा को देखकर उन्हें पुरस्कृत भी किया गया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉक्टर त्रिपुरा झा ने हिंदी को संबोधन करते हुए कहा कि हिंदी और संवर्धन के सम्मान के लिए हमें हर तरह का प्रयास करना चाहिए क्योंकि हिंदी हमारी भाषा ही नहीं कार्यशैली भी है। कार्यक्रम का संचालन अमित सिंह ने किया और धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय की शिक्षिका सीमा सिंह ने किया।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in