जबलपुर में रोड शो के साथ पीएम मोदी ने किया MP चुनाव प्रचार का आगाज

जबलपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी रविवार को जबलपुर में रोड शो के साथ लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में बीजेपी के  प्रचार अभियान का आगाज कर दिया है. प्रधानमंत्री मोदी के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, मंत्री राकेश सिंह और पार्टी के जबलपुर से लोकसभा उम्मीदवार आशीष दुबे भी मौजूद थे. पीएम मोदी का रोड शो  शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू हुआ और गोरखपुर इलाके में आदि शंकराचार्य चौराहे पर खत्म हुआ. लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद राज्य के अपने पहले दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी, यादव और अन्य लोगों ने भाजपा का चुनाव चिन्ह ‘कमल’ हाथ में ले रखा था. वे भगवा रंग के वाहन पर सवार होकर रोड शो कर रहे थे. रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग कतार में खड़े थे और मोबाइल फोन से तस्वीरें खींचते और वीडियो बनाते नजर आये.

‘मोदी का परिवार’ की तख्तियां लिए खड़े थे लोग

सड़क किनारे खड़े कई लोगों ने ‘मेरा घर मोदी का घर’ और ‘मेरा परिवार मोदी का परिवार’ की तख्तियां ले रखी थी. भाजपा ने इस बात को रेखांकित करने के लिए एक अभियान शुरू किया है कि देश के लोग मोदी का परिवार में शामिल हैं. दरअसल यह अभियान राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव के उस बयान के बाद शुरू किया जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री वंशवाद की राजनीति के बारे में बात करते हैं लेकिन उनका अपना कोई परिवार नहीं है.आदिवासी समूहों ने रास्ते में कई नृत्य प्रस्तुत किए, जिनमें बधाई नृत्य भी शामिल था.

पीएम मोदी पर फूलों की वर्षा

रोड शो गोरखपुर बाजार से गुजरने के दौरान मोदी पर फूलों की वर्षा करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी. जबलपुर राज्य के महाकौशल क्षेत्र का हिस्सा है. इसी क्षेत्र के अंतर्गत छिंदवाड़ा आता है. छिंदवाड़ा एकमात्र लोकसभा सीट है जिस पर भाजपा को 2019 के चुनाव में हार मिली थी. मध्य प्रदेश की बाकी 28 सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. बता दें, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल (आरक्षित), मंडला (आरक्षित) और बालाघाट के साथ जबलपुर तथा छिंदवाड़ा में भी मतदान होगा. रोड शो के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मैं पीएम मोदी का आभारी हूं. मैं अपनी ओर से और मध्य प्रदेश सरकार की ओर से पीएम मोदी का आभार व्यक्त कर रहा हूं.

मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीटें

मध्य प्रदेश राज्य में कुल 29 लोकसभा सीटें हैं. इन्हीं में से एक लोकसभा क्षेत्र हैं जबलपुर. यह सीट अनारक्षित है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी राकेश सिंह ने जीत हासिल की थी. उन्हें 8 लाख से ज्यादा वोट मिले थे. बीजेपी प्रत्याशी राकेश सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के विवेक कृष्ण तन्खा को हराया था. तन्का दूसरे स्थान पर रहे थे. उन्हें  करीब 3 लाख 71 हजार वोट मिले थे. इससे पहले 2014 के आम चुनाव में इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी राकेश सिंह ने जीत दर्ज की थी. 2009 के चुनाव में भी राकेश सिंह ने यहां से जीत दर्ज की थी. भाषा इनपुट से साभार

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in