‘गणतंत्र दिवस की परेड देश की नारी शक्ति को समर्पित’, NCC और NSS कैडेट के साथ बातचीत में बोले पीएम मोदी

एनसीसी और एनएसएस कैडेट वालंटियर्स के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, गणतंत्र दिवस की परेड देश की नारी शक्ति को समर्पित है. पीएम मोदी ने आगे कहा, आपने यहां पर जो सांस्कृतिक प्रस्तुति दी उसे देखकर गर्व की अनुभूति हो रही है. आप गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनने जा रहे हैं और इस बार ये दो वजहों से विशेष हो गया है. पहला तो ये 75वां गणतंत्र दिवस है और दूसरा देश की नारी शक्ति को यह समर्पित है.

बेटियों में समाज और देश को बेहतर बनाने की होती है क्षमता: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज राष्ट्रीय बालिका दिवस है. आज बेटियों के साहस , जज्बे और उनकी उपलब्धियों के गुणगान करने का दिन है. बेटियों में समाज और देश को बेहतर बनाने की क्षमता होती है. इतिहास के अलग-अलग दौर में भारत की बेटियों ने अपने फौलदी इरादों और समर्पण की भावना से कई बड़े परिवर्तनों की नींव रखी है.

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के फैसले पर भी बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कल देश ने एक बड़ा निर्णय लिया है ये निर्णय जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने का है. आज की युवा पीढ़ी के लिए कर्पूरी ठाकुर जी के बारे में जानना, उनके जीवन से सीखना बहुत जरूरी है. जननायक कर्पूरी ठाकुर हमेशा अपनी सादगी के लिए जाने जाते रहे. उनका पूरा जीवन सामाजिक न्याय और वंचितों के उत्थान के लिए समर्पित रहा. आज भी उनकी ईमानदारी की मिसाल दी जाती है.

NCC और NSS कैडेट को पीएम मोदी ने बताया अमृत पीढ़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आपकी पीढ़ी को आपके शब्दों में ‘Gen Z’ कहा जाता है लेकिन मैं आपको अमृत पीढ़ी मानता हूं. आप वो लोग हैं जिनकी ऊर्जा अमृतकाल में देश को गति देगी. प्रधानमंत्री ने कहा, हमारा संकल्प है कि अमृत पीढ़ी का हर सपना पूरा हो, आपके सामने अवसरों की भरमार हो, अमृत पीढ़ी के रास्ते हर बाधा दूर हो. अमृतकाल की इस यात्रा में आप मेरी एक बात हमेशा याद रखिएगा कि जो करना है वो देश के लिए करना है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in