Gadar 2: ओपनिंग डे पर ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ सकती है सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’, जानिये एडवांस बुकिंग का हाल

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल और अमीषा पटेल 22 साल बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. अनिल शर्मा निर्देशित फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. जहां तारा सिंह और सकीना की जोड़ी दिखाई देगी. फैंस फिल्म देखने को लेकर काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं. हाल ही में, गदर 2 को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की ओर से 2 घंटे और 50 मिनट के स्वीकृत रन-टाइम के साथ यू/ए प्रमाणित किया गया था. बोर्ड ने कुछ बदलावों का भी सुझाव दिया है, जिसे निर्माताओं ने विधिवत नोट किया है.

गदर 2 भारत में 3500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर होगी रिलीज

यह फिल्म देशभर में ज़ी स्टूडियोज द्वारा रिलीज की जा रही है. वास्तव में, गदर सीक्वल लगभग 3500 स्क्रीन्स पर सनी देओल की अब तक की सबसे बड़ी रिलीज़ होगी. फिलहाल अधिक स्क्रीन सुरक्षित करने की लड़ाई जारी है और गुरुवार रात तक इसमें मामूली बदलाव हो सकते हैं. आदर्श रूप से, गदर 2 जैसी चर्चा के साथ रिलीज होने वाली फिल्म को 4500 स्क्रीन्स मिलनी चाहिए थीं, हालांकि, ओएमजी 2 के साथ प्रतिस्पर्धा फिल्म को अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंचने से रोक देगी.

गदर 2 ने एडवांस बुकिंग में कमाये इतने करोड़

एडवांस बुकिंग की बात करें तो मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन ने पिछले हफ्ते टिकट बुकिंग के लिए अपने काउंटर खोले. बुधवार सुबह 10 बजे तक, गदर 2 ने तीन तीन नेशनल चेन – पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में 61,000 टिकट बेचे हैं. ये फिल्म के लिए बेहतरीन आंकड़े हैं और यह किसी भी हिंदी फिल्म के लिए दूसरी सबसे बड़ी बढ़त हासिल करने के लिए तैयार है. नेशनल चेन में गदर 2 के लिए टिकटों की बिक्री की अंतिम संख्या 2.5 लाख से 3.5 लाख के बीच होने की उम्मीद है. यह कोरोना महामारी के बाद की दुनिया में पठान और ब्रह्मास्त्र के बाद तीन चेन में दूसरी/तीसरी सबसे बड़ी प्रगति होगी.

सिंगल स्क्रीन में गदर 2 की एडवांस बुकिंग का मुकाबला ‘पठान’ से है

गदर 2 रिलीज होने में अभी 4 दिन बाकी हैं, गदर 2 पहले ही किसी का भाई किसी की जान, विक्रम वेधा, लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्मों की एडवांस बुकिंग में टॉप पर है और जल्द ही तू झूठी मैं मक्कार और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी जैसी फिल्मों को भी पीछे छोड़ देगी. कुछ जगहों पर यह ‘पठान’ के बराबर है और कुछ जगहों पर, शाहरुख खान अभिनीत फिल्म से भी आगे निकल गई है. राजहंस चेन ने सोमवार की सुबह अकेले शुरुआती दिन के लिए 7000 टिकटें बेची हैं, और 20,000 टिकटों की अंतिम बिक्री की ओर अग्रसर है. चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, पठान ने राजहंस में 9800 टिकट बेचे थे, जबकि केजीएफ 2 और आदिपुरुष ने क्रमशः 32,400 और 17,500 टिकट बेचे थे.

गदर 2 ओपनिंग डे पर पहले दिन 35 करोड़ रुपये कमा सकती है

गदर के लिए 1.50 लाख से अधिक टिकट पहले ही बेचे जा चुके हैं और यह सिर्फ शुरुआत है, क्योंकि एडवांस टिकटों की बिक्री सही रूप में आज से स्टार्ट हुई है. यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होने पर बॉक्स ऑफिस पर कुछ अकल्पनीय प्रदर्शन करने की ओर अग्रसर है, जिसमें 40 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने की भी उच्च संभावना है. जबकि 30 करोड़ से अधिक की शुरुआत तय है, फिलहाल स्क्रीन गिनती और प्रदर्शन 35 करोड़ रुपये के आसपास की शुरुआत का संकेत देता है, लेकिन अगर टीम अंततः अपने रिलीज आकार को बढ़ाने में कामयाब होती है, तो यह एक दिन में 40 करोड़ रुपये तक भी पहुंच सकती है.

अपने किरदार को लेकर क्या बोले सनी देओल

सनी देओल ने कहा, “तारा सिंह हमारे हल्क, सुपरमैन हैं. हर आदमी हल्क और सुपरमैन को देखना चाहता है. उनका मानना​है कि स्क्रीन पर हीरो चीजों को सही कर देगा. जैसे मार्वल कॉमिक्स हैं, यहां है तारा सिंह. आप इन शक्तियों को काम करने से नहीं प्राप्त करते हैं, ये भावनात्मक शक्तियां हैं.” गदर के मशहूर हिंदुस्तान जिंदाबाद सीक्वेंस का उदाहरण देते हुए सनी ने कहा कि जब किसी किरदार को मुश्किल विकल्प का सामना करना पड़ता है, तो भगवान रास्ता दिखाने के लिए स्क्रीन पर आते हैं और फिर कोई आगे बढ़ सकता है. उन्होंने कहा कि ‘यह ईमानदारी, ईमानदारी और सादगी की महाशक्ति है, सुपरहीरो का यही तो मतलब है’.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!