Corona Omicron Sub-Variant: भारत में ओमिक्रोन सब वैरिएंट के 11 नये मामले, बढ़ रहा कोरोना का खतरा

चीन में कोरोना विस्फोट के बाद अब भारत में भी खतरा बढ़ता जा रहा है. भारत में ओमिक्रोन के सब वैरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं, जो और भी चिंता की बात है. रिपोर्ट के अनुसार ओमिक्रोन सबवैरिएंट के 11 नये मामले सामने आये हैं.

19,227 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच में 124 कोरोना संक्रमित

भारत में 24 दिसंबर से तीन जनवरी के बीच आए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच के दौरान 11 ओमिक्रोन के Sub-Variant XBB.1.5 से संक्रमित मिले, लेकिन उनमें मौजूद उप स्वरूप पहले से ही भारत में मौजूद है. बताया गया है कि इस अवधि के दौरान कुल 19,227 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच की गई,जिनमें से 124 कोरोना वायरस से संक्रमित मिले और इन सभी को पृथकवास में रखा गया.

124 संक्रमितों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए, जिसमें आये 40 मामले

खबर है कि 124 संक्रमितों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए जिनमें से 40 के नतीजे आ गए हैं. बताया जा रहा है कि 14 नमूनों में एक्सबीबी.1 सहित एक्सबीबी सब वैरिएंट मिले हैं जबकि एक नमूने में बीएफ 7.4.1 सब वैरिएंटका संक्रमण मिला है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से सतर्क रहने की सलाह दी है

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने नागरिकों से बेवहज घबराने से परहेज करने का आग्रह किया है, लेकिन साथ ही सतर्क रहने और सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का अनुपालन करने को कहा है.

पश्चिम बंगाल में बीएफ.7 के चार मामले सामने आए

पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन वायरस के बीएफ.7 स्वरूप के चार मामले सामने आए हैं. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि हाल में अमेरिका से लौटे चार लोगों के जीनोम सीक्वेंसिंग से पुष्टि हुई कि वे कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित हैं. उन्होंने बताया कि चारों मरीजों की हालत स्थिर है. चार लोगों में से तीन नदिया जिले के हैं जो एक ही परिवार से हैं, जबकि एक व्यक्ति बिहार का रहने वाला है, लेकिन वर्तमान में कोलकाता में रहता है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग को पता चला कि कुल 33 लोग इन चार संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए हैं. उन्होंने कहा, सभी 33 लोग स्वस्थ हैं और हम उनकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!