Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट के टॉयलेट से 41 लाख रुपये का सोना बरामद

Delhi Airport: सोने की तस्करी के लिए नए-नए तरीकों के इस्तेमाल को लेकर मामले सामने आते रहते हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर इस बार विमान के टॉयलेट में सोना छुपाकर लाए जाने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क के अधिकारियों ने दुबई से आए एक विमान के टॉयलेट में छुपाए गए 41.35 लाख रुपये मूल्य के लगभग 1 किलो सोने के पेस्ट को जब्त किया है.

टॉयलेट सीट के बैक पैनल से बरामद हुआ सोना

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीमा शुल्क के संयुक्त आयुक्त प्रवीण कुमार बाली ने एक बयान में कहा, दुबई से 29 सितंबर को नई दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर उड़ान संख्या अल-930 के पहुंचने पर तस्करी की जानकारी सामने आई. जिसके बाद कस्टम ने फ्लाइट के टॉयलेट सीट के बैक पैनल से एक ग्रे रंग का पाउच बरामद किया. उन्होंने कहा कि ग्रे रंग की थैली में पेस्ट के रूप में कुछ पदार्थ था. जिसकी जांच करने पर 937.00 ग्राम सोना बरामद हुआ. अधिकारी ने कहा कि इसकी कीमत 41.35 लाख रुपये आंकी गई है. बरामद सोना और उसकी पैकिंग सामग्री को जब्त कर लिया गया है.

लखनऊ में भी सामने आया था ऐसा मामला

इससे पहले इसी वर्ष मई महीने में शारजाह से लखनऊ पहुंची फ्लाइट के शौचालय से कस्टम विभाग की टीम ने 50.80 लाख रुपये कीमत का सोना बरामद किया था. चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-1412 से यात्रियों के उतर जाने के बाद विमान की रूटीन जांच की जा रही थी. इसी दौरान शौचालय में एक पैकेट मिला. पैकेट को टेप से चिपकाया गया था. टीम ने उस पैकेट को निकाला तो उसमें सोना पेस्ट के रूप में भरा हुआ था. कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि शौचालय से मिले गोल्ड का पैकेट 977 ग्राम का है, जिसकी कीमत 50,80,400 रुपये है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!