भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत ने पटना के खुसरूपुर का दौरा किया

पटना (रामजी प्रसाद): भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राकेश सिंह टिकैत जी, समाजवादी नेता श्री रघुपति जी, पूर्व मंत्री अखलाक अहमद जी, दिनेश सिंह जी मुंगेर का जनसंपर्क हुआ। गाँव में उनका भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर राजद प्रदेश महासचिव श्यामनंदन कुमार यादव ने उन्हें पगड़ी, अंगवस्त्र और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया साथ ही फतुहा बड़हिया टाल योजना पर विस्तृत रूप से जानकारी दी।

श्री यादव ने बताया कि इस योजना के नाम पर बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार अपने राजनैतिक जीवन का सुरुआत किया था लेकिन केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री और मुख्यमंत्री बनने के बाद इसे भूल गए आजतक यह योजना धरी की धरी है। जबकि यह एशिया महादेश में तेलहन और दलहन उपज के मामले में सबसे उर्वरक भूमि है। जल निकासी और जल की उत्तम व्यवस्था नहीं होने के कारण बाढ़ की पानी लगभग 4या5महीने जमी रहती है जिसके कारण सही समय पर फसल की बोआई नहीं होने के कारण किसानों को भुखमरी का सामना करना पड़ता है। श्री टिकैत को एक स्मार पत्र भी दिया और कहा कि भारतीय किसान यूनियन इस बात को लोकसभा, विधानसभा और सदन के बाहर इस मुद्दे को उठाये साथ ही बिहार के उत्तरी हिस्से में बाढ़ की विभीषिका से भी अवगत कराया। श्री टिकैत गाँव के स्व निरंजन सिंह यादव के परिवार से भी मिले, जाट महासभा के प्रदेश अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह खंगुरा और जाट आरक्षण के प्रदेश अध्यक्ष उत्तम कुमार सिंह बाल्यान ने सभी आगत अतिथियों को शाल, अंगवस्त्र और माला देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर ग्रामीण चितरंजन सिंह, पूर्व उपसरपंच अजय कुमार यादव, राजद नेता अपलेन्दु कुमार यादव, विश्नाथ यादव, पप्पू यादव, नरेश जमादार महेश जमादार राजेश सिंह बाल्यान, श्रीचंद सिंह, शंभुशरण यादव, नागेश्वर राय, सहित सैकड़ों ग्रामीण शामिल रहे। श्री टिकैत ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया और कहा कि किसानों के हित में आवाज उठाते रहेंगें, राजनैतिक विचारों से बचते हुए कहा कि किसानों के दुश्मन को चैन से रहने नहीं देंगें। देश के किसानों की हालत खस्ता हो रही है पर चन्द बेईमान लोग मौज उड़ा रहे हैं। सत्ता पर बैठे लोग पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बन गया है।

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in
error: Content is protected !!