कांग्रेस अध्यक्ष पर ईडी की कार्रवाई के विरोध में संजय नेताम के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे रायपुर, किया जमकर विरोध

रायपुर: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ईडी के सामने पेशी के विरोध में कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन किया। इसी तारतम्य में प्रदेश की राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में सोनिया गांधी पर ईडी की कार्रवाई के विरोध में छत्तीसगढ़ प्रदेश के तमाम नेता और कार्यकर्ताओं ने ईडी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस आंदोलन में बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए तथा जमकर विरोध प्रदर्शन किया।


कांग्रेस नेता संजय नेताम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों को भुलाकर संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग विपक्ष के नेताओं को प्रताड़ित करने में कर रही है। पूर्व में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ईडी के द्वारा इस ऐसे मामले में नोटिस दिया गया और घँटों पूछताछ कर उन्हें परेशान किया गया। ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग विपक्ष के विरोध के स्वर को दबाने के लिए जा रहा है जो कि लोकतांत्रिक सिद्धांतों के विपरीत है। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता इससे भयभीत नहीं होंगे बल्कि इसका डटकर मुकाबला करेंगे।


इस दौरान विरोध प्रदर्शन में बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री धनसिंग मरकाम, श्री कुंजल राम यादव , श्री अरूण सोनवानी, श्री सानदो धुर्वा, श्री जय कुमार यादव, श्री पदुनाथ यादव, श्री महेश बघेल श्री निराकार डोंगरे, श्री योगेन्द्र यादव, श्री भुवेन्द्र मांझी श्री कुलदीप सोनी, ओंकार पात्र, सुरेश मानिकपुरी, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तपेश्वर ठाकुर, मेघराम बघेल, मनोज पांडे, तुलस सोनवानी, कार्तिक ध्रुव, नीलधारा साहू,हरिश्वर, हरचंद कुमार, बंशीलाल मरकाम, दिनेश नेताम, जगदीश कुमार, नसीब बेग, राहुल निर्मलकर,रुक्चन्द नागेश, मनोज कुमार सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

छत्तीसगढ़ स्टेट हेड उमेश यादव की रिपोर्ट यदु न्यूज नेशन

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in