rahul gandhi ने मोदी सरकार को घेरा

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मणिपुर को लेकर इनदिनों केंद्र सरकार को घेरने में लगे हुए हैं. पिछले दिनों प्रदेश के दौरे के बाद वे लगातार बयान दे रहे हैं. गुरुवार को उन्होंने कहा कि मणिपुर की स्थिति में अबतक सुधार नहीं हुआ है. सूबा दो टुकड़ों में बंटा हुआ है, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य का दौरा करना चाहिए और लोगों की तकलीफ सुननी चाहिए, साथ ही वहां शांति की अपील करनी चाहिए.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन में जो भी दल शामिल हैं वो मणिपुर में शांति चाहते हैं. हम संसद में मामले को पूरी ताकत के साथ उठाकर सरकार पर इस त्रासदी को खत्म करने का दबाव बनाएंगे. राहुल गांधी ने गत सोमवार को मणिपुर का दौरा कर किया था और हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की थी. इस मुलाकात की तस्वीर और वीडियो को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया.

राहुल गांधी ने कहा कि 22 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में मणिपुर का मुद्दा विपक्षी दल उठाएंगे. सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंसा शुरू होने के बाद, मैं तीसरी बार यहां आ चुका हूं. यहां की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. घर जल रहे हैं, मासूम जिंदगियां खतरे में हैं और हजारों परिवार राहत शिविर में जीवन काटने पर मजबूर हैं. पीएम मोदी को खुद मणिपुर आ कर प्रदेशवासियों की तकलीफ सुनने के साथ ही शांति की अपील करनी चाहिए.

Read Also : Rahul Gandhi in Manipur: गोलीबारी के बाद राहुल गांधी ने किया जिरीबाम में राहत शिविरों का दौरा

वीडियो में नजर आ रहा है कि, जब राहल गांधी ने महिलाओं के एक ग्रुप के सामने सवाल किया कि हिंसा क्यों शुरू हुई ? तो उन्होंने कहा कि गहतफहमी के कारण शुरू हुई और हिंसा से किसी का लाभ नहीं है.

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in