मुंबई हिट एंड रन मामले में बड़ा खुलासा

Maharashtra News: मुंबई हिट एंड रन मामले में मंगलवार को मिहिर शाह की गिरफ्तारी हो चुकी है. मिहिर शाह को गिरफ्तार करने के बाद मुंबई पुलिस ने उसे दादर के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया. जहां से मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. बता दें कि इस मामले में मिहिर के साथ साथ उसके पिता राजेश शाह भी आरोपी है. राजेश फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. अब इस मामले में पुलिस ने रिमांड नोट तैयार किया है. इस रिमांड नोट में घटना से जुड़े तमाम पहलुओं का जिक्र है. जिसमें बताया गया है कि घटना के समय मिहिर शाह BMW चला रहा था. फिर उसकी BMW एक स्कूटी से टकरा गई और स्कूटी चला रही कावेरी नखवा को कार करीब 1.5 किलोमीटर तक घसीटती हुई ले गई और सीधे बांद्रा वर्ली सी लिंक के पास जाकर रुकी.

पुलिस ने बताया कि मिहिर शाह जानता था कि….’

मुंबई हिट एंड रन मामले में काफी खुलासे हो रहे है. अब इस मामले में मुंबई पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात कर मामले की बारीकियां के बारे में बताया है. जिसमें पुलिस आधिकारी ने बताया है कि मिहिर शाह ने दावा किया है कि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस है. हालांकि पुलिस को अभी तक दस्तावेज प्राप्त नहीं हुआ है. इस मामले में सबसे चौंकाने वाला दावा जो पुलिस आधिकारी ने किया है वो ये है कि दंपति के स्कूटर को टक्कर मारने के बाद, मिहिर शाह जानता था कि महिला बीएमडब्ल्यू कार के एक टायर में फंस गई थी. परन्तु उसने जानते हुए भी लेकिन लापरवाही से गाड़ी चलाई और एक्सिडेंट के बाद रुका तक नहीं. घटना के समय वहां से गुजर रहे मोटर चालकों ने उसे रुकने को कहा पर उसने किसी की एक न सुनी.

Also Read: EVM की विश्वसनीयता पर Elon Musk ने फिर उठाये सवाल, बैलट पेपर पर दिया जोर

एक्सिडेंट के बाद कला नगर में गाड़ी छोड़ भाग गए थे आरोपी

इस मामले में पुलिस आधिकारी ने ये भी बताया है कि आरोपी ने दावा किया कि उसने ऐक्सिडेंट के बाद कार को कला नगर में छोड़ दिया था. इसके बाद लोगों के गुस्से के डर से मौके से वहां से भाग गए थे. मिहिर के परिवार ने भी यही कहा था की उन्होंने लोगों के हमले के डर से घर छोड़ दिया था. मामले में पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला है की घटना के समय मिहिर शाह के साथ परिवार के ड्राइवर राजर्षि बिदावत उनके बगल में बैठे थे. अब ड्राइवर राजर्षि बिदावत ने पूंछताछ के दौरान स्वीकार किया कि दुर्घटना के समय मिहिर गाड़ी चला रहा था. हालांकि उसने पुलिस को यह नहीं बताया कि मिहिर ने किस स्थान से गाड़ी चलाना शुरू किया था.

दाढ़ी और बाल कटवा कर पुलिस से बचना चाहता था मिहिर शाह

मुंबई पुलिस ने दादर कोर्ट में मिहिर शाह की हिरासत की मांग करते हुए दावा किया है कि उसने अपने बाल और दाढ़ी कटवाकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस ने बीएमडब्ल्यू की नंबर प्लेट जब्त करने का भी दावा किया है. जिसे पुलिस को संदेह है कि मिहिर शाह और राजर्षि बिदावत ने नष्ट करने की कोशिश की थी. आगे पुलिस ने बताया घटना के बाद मिहिर गाड़ी छोड़ ऑटो से घर गया था हालांकि घटना के समय उसके नशे मे होने की पुष्टि नहीं हुई है.

Also Read; Maharashtra Election 2024: हर महीने मिलेंगे 1,500 रुपये, महिला वोटरों को साधने की हो चुकी है तैयारी

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in