पेशावर एयरपोर्ट पर सऊदी एयरलाइंस के विमान में लगी आग

Plane Catch Fire: पाकिस्तान के पेशावर एयरपोर्ट पर उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया जब सऊदी एयरलाइंस के एक विमान में अचानक से आग लग गई. यह विमान सऊदी अरब के रियाद से पाकिस्तान के पेशावर आई थी. 21 क्रू मेंबर समेत विमान में 276 यात्री थे. विमान में अचानक आग लगने और धुआं निकलने से अफरा-तफरी मच गई. देखते ही देखते विमान को यात्रियों से खाली कराया गया. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. राहत की बात रही कि हादसे में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा.

रियाद से पेशावर की उड़ान पर था विमान
सऊदी एयरलाइंस का विमान एसवी-792 रियाद से पेशावर की उड़ान पर था. लेकिन जैसे ही विमान ने पेशावर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड किया इसके एक टायर से धुंआ निकलने लगा. विमान को तत्काल रोका गया और एयरपोर्ट अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. आनन फानन में विमान के अंदर बैठे सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया. जांच दल विमान में आई गड़बड़ी की का परीक्षण कर रहे हैं.

लैंडिंग गियर से निकल रहा था धुआं
पाकिस्तान के डॉन अखबार ने नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के हवाले से बताया कि पेशावर के बाचा खान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान में आग लग गई. सीएए के प्रवक्ता सैफुल्लाह ने बताया कि हवाई यातायात नियंत्रकों ने विमान के उतरते समय उसके बाईं ओर के लैंडिंग गियर से धुआं और चिंगारी निकलते हुए देखा और पायलट को सूचित किया. साथ ही उन्होंने हवाई अड्डे की अग्निशमन और बचाव सेवाओं को भी सूचित कर दिया. बयान में कहा गया है कि घटनास्थल पर पहुंचकर सीएए के अग्निशमन वाहन ‘लैंडिंग गियर’ में लगी आग को बुझाने में सफल रहे.

सैफुल्लाह ने कहा कि दमकल कर्मियों ने समय रहते कार्रवाई की और लैंडिंग गियर में लगी आग पर तुरंत काबू पा लिया जिससे विमान एक बड़ी दुर्घटना से बच गया. उन्होंने बताया सभी 276 यात्रियों और चालक दल के 21 सदस्यों को एक विशेष फिसल पट्टी की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया. पेशावर हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार हवाई अड्डा चालू है और सभी उड़ानें अपने निर्धारित समय के अनुसार जारी रहेंगी. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: Mumbai Hit and Run case: मिहिर ने ड्राइवर से छीन ली थी BMW की चाबी, नशे की हालत में चला रहा था कार

Sunil Kumar Dhangadamajhi

𝘌𝘥𝘪𝘵𝘰𝘳, 𝘠𝘢𝘥𝘶 𝘕𝘦𝘸𝘴 𝘕𝘢𝘵𝘪𝘰𝘯 ✉yadunewsnation@gmail.com

http://yadunewsnation.in